ईरान के जाने माने परमाणु वैज्ञानिक की हत्या, घटना के पीछे इजरायल का बताया जा रहा हाथ

ईरान के जाने माने परमाणु वैज्ञानिक मोहसेन फखरीजादेह की राजधानी तेहरान के बाहर उनकी ही कार में शुक्रवार को हत्या कर दी गई. मामले में घटना के पीछे ईरान ने इजरायल का हाथ बताया है.

ईरान के जाने माने परमाणु वैज्ञानिक की हत्या, घटना के पीछे इजरायल का बताया जा रहा हाथ

ईरान के जाने माने परमाणु वैज्ञानिक की हत्या कर दी गई है.

तेहरान :

ईरान के जाने माने परमाणु वैज्ञानिक मोहसेन फखरीजादेह की राजधानी तेहरान के बाहर उनकी ही कार में शुक्रवार को हत्या कर दी गई. मामले में घटना के पीछे ईरान ने इजरायल का हाथ बताया है. ईरान के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, वैज्ञानिक मोहसेन फखरीज़ादेह "गंभीर रूप से घायल" हो गए, जब हमलावरों ने उनकी कार को निशाना बनाया.

बयान में कहा गया है कि मंत्रालय की रिसर्च और इनोवेशन संगठन का नेतृत्व करने वाले फखरीजादेह बाद में "शहीद" हो गए. हालांकि मेडिक्स ने उन्हें पुनर्जीवित करने की भरपूर कोशिश की. फखरीज़ादेह, तेहरान प्रांत के पूर्वी दमावंद काउंटी में एक कार में यात्रा कर रहे थे.


हत्या पर एक राज्य टेलीविजन रिपोर्ट में कहा गया कि इज़राइल की मोहसेन फखरीजादेह के प्रति पुरानी और गहरी दुश्मनी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने कहा कि वैज्ञानिक हत्या में "एक इजरायली भूमिका के गंभीर संकेत" हैं.  जरीफ ने ट्विटर पर लिखा, "आतंकवादियों ने आज एक प्रख्यात ईरानी वैज्ञानिक की हत्या कर दी." "यह कायरता - इजरायल की भूमिका के गंभीर संकेत हैं - अपराधियों की हताशा दिखाती है."उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से "अपने शर्मनाक दोहरे मानदंडों को समाप्त करने और राज्य आतंक के इस कृत्य की निंदा करने को कहा."



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)