विज्ञापन
47 minutes ago

ईरान ने इजरायल पर हमला कर दिया है. ईरान ने दावा किया है कि उसने इजरायल पर करीब 400 मिसाइलें दागी हैं. ईरान का कहना है कि उसने हिज्बुल्लाह नेता और हमास अधिकारी की हत्या के विरोध में मिसाइलें दागीं हैं. साथ ही कहा है कि इजरायल को युद्ध का करारा जवाब मिलेगा. तेल अवीव और यरुशलम के निकट कई विस्फोटों की आवाजें सुनी गईं. पूरे इजरायल में सायरन की आवाज सुनने को मिली है. वहां के लोगों ने बंकरों में शरण ले ली. ईरान के हमले के बाद इजरायल की मदद के लिए अमेरिका आगे आ गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी सेना से कहा है कि वह तुरंत इजरायल की मदद करें और ईरान की सभी मिसाइलों को मार गिराएं. इसके साथ ही बाइडेन ने ईरान को नतीजे भुगतने की धमकी दी है.

Iran Israel War Live Updates :

रात में जगमगा गया पूरा आसमां, ईरान ने जब इजरायल पर दागी मिसाइलें तो VIDEOs में देखिए कैसा था मंजर

कमला हैरिस ने ईरान को मध्य पूर्व में अस्थिर करने वाली ताकत बताया

अमेरिकी उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने मंगलवार को कहा कि ईरान मध्य पूर्व में एक "खतरनाक" और "अस्थिर करने वाली" ताकत है और वाशिंगटन इजरायल की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.

दुश्मनों से बदला लेंगे - बेंजामिन नेतन्याहू

ईरान ने आज रात बड़ी गलती की और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. हम हमारे दुश्मनों से बदला लेंगे. हम पर जो भी हमला करेगा, हम उस पर हमला करेंगे, इस पर हम कामय रहेंगे. हमारा डिफेंस काफी असरदार था. अमेरिका ने भी हमारी मदद की. मध्य और दक्षिण क्षेत्र में थोड़ा नुकसान हुआ. कोई इजरायली घायल नहीं हुआ. 

ईरान भुगतेगा नतीजे : अमेरिकी राष्ट्रपति

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को कहा कि इस बात पर सक्रिय चर्चा चल रही है कि इजरायल ईरानी बैलिस्टिक मिसाइल हमले का जवाब कैसे देगा. इसके साथ ही बाइडेन ने कहा कि ईरान को इसके नतीजे भुगतने होंगे.

व्हाइट हाउस में बाइडेन ने कहा, वह इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि ईरान के हमला कामयाब नहीं हुआ.

मोसाद हैडक्वार्टर तबाह: इराकी मीडिया

इराकी मीडिया ने दावा किया है कि ईरान के हमले में मोसाद हैडक्वार्टर तबाह हो गया है.  हालांकि आधिकारिक तौर पर इजरायल की तरफ से अब तक कुछ भी नहीं कहा गया है. 

मिसाइल हमला एक निर्णायक जवाब : ईरान

इजरायल में मिसाइल हमले के बाद ईरान की तरफ से एक के बाद एक बयान सामने आ रहे हैं. ईरान ने कहा है कि यह हमला निर्णायक जवाब था.  

ईरानी सेना ने सोशल मीडिया पर हसन नसरल्लाह की तस्वीर पोस्ट कर लिखा, हमने आपके सम्मान में धरती हिला दी. 

अमेरिकी नौसेना ने दर्जनों ने इंटरसेप्टर दागे: पेंटागन

पेंटागन के प्रवक्ता मेजर जनरल पैट्रिक राइडर ने संवाददाताओं से कहा कि अमेरिकी नौसेना के विध्वंसकों ने ईरानी मिसाइलों के खिलाफ दर्जनों इंटरसेप्टर दागे. उन्होंने कहा कि अमेरिकी नौसेना के दो विध्वंसक विमानों ने इजराइल पर लक्षित ईरानी मिसाइलों के खिलाफ लगभग एक दर्जन इंटरसेप्टर दागे. 

स्पेन ने इज़राइल पर ईरानी हमले की निंदा की, "संयम" बरतने की अपील की : स्पेन के विदेश मंत्री

अल्लाह ने दिलाई कामयाबी: खामनेई

ईरान (Iran) ने इजरायल (Israel) पर मंगलवार की शाम मिसाइलों से हमला किया. इस हमले के बाद दोनों देशों के बीच टकराव बढ़ गए हैं.  इस मुद्दे पर विदेश मामलों के जानकार कमर आगा के साथ एनडीटीवी ने बात की पढ़िए उन्होंने क्या कहा? यहां पढ़ें पूरी खबर

आज रात मिडिल ईस्ट पर जोरदार हमला करेंगे, इजरायली सेना ने ईरान के हमले के बाद दी धमकी

इजरायल ने ईरान हमले के बाद खोला अपना हवाई क्षेत्र : एयरपोर्ट अथॉरिटी

हमास ने भी इजरायल पर हमले के बाद बयान देते हुए कहा है कि ईरान ने मौतों का बदला ले लिया है.

इजरायल पर हमले के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई का बयान आया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा है, "अल्लाह ने हमें जीत दिलाई."

देखिए, कैसे मिसाइलों ने बनाया निशाना

इजरायल में रहने वाले भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी

भारत सरकार की तरफ से इजरायल में रहने वाले भारतीय नागरिकों को एडवाइजरी जारी की गयी है.

आम जनता अब बंकरों से बाहर निकल सकती है: इजराइली सैन्य प्रवक्ता

इजराइली सैन्य प्रवक्ता ने कहा है कि ईरानी मिसाइल हमले के बाद बहुत कम लोग घायल हुए हैं और आम जनता बंकरों से बाहर निकल सकती है. 

ईरान ने मंगलवार रात इजरायल पर मिसाइल से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. ईरान ने दावा किया कि उसने इजराइल पर दर्जनों बैलिस्टिक मिसाइल दागे हैं. इसके कई वीडियो भी सामने आ रहे हैं, जिसमें साफ दिखाई और सुनाई दे रहा है कि किस तरह एक के बाद एक कई मिसाइलें ईरान से इजरायल की तरफ आकर गिरती हैं और तबाही मचा रही हैं.

इजरायल के विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?

इजरायल के विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि कुछ ही समय पहले ईरान की ओर से इजराइल की तरफ मिसाइलें दागी गईं. इजरायलियों को सतर्क रहने और होम फ्रंट कमांड के निर्देशों का सटीक रूप से पालन करने का निर्देश दिया गया है. पिछले कुछ मिनटों में, होम फ्रंट कमांड ने देश भर के विभिन्न क्षेत्रों में जीवन रक्षक निर्देश जारी किए हैं. आईडीएफ इजराइल के नागरिकों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और करेगा. 

हम अमेरिकी लोगों और इजरायल की सहायता के लिए तैयार हैं : अमेरिकी राष्ट्रपति

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि आज सुबह मैंने और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ईरान के इजरायल पर हमले की आशंका को देखते हुए हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम की बैठक बुलाई थी. हमने चर्चा की थी कि संयुक्त राज्य अमेरिका इन हमलों से बचाव में इज़राइल की मदद करने और क्षेत्र में अमेरिकी लोगों की सुरक्षा के लिए कितना तैयार है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ईरान ने इजरायल पर की मिसाइलों की बारिश, US बचाने आया आगे, नेतन्याहू बोले- दुश्मनों से बदला लेंगे
Iran Israel War Live Updates : ईरान-इजरायल में शुरू हुआ युद्ध, हमले के बाद एक दूसरे को दी धमकी
रात में जगमगा गया पूरा आसमां, ईरान ने जब इजरायल पर दागी मिसाइलें तो VIDEOs में देखिए कैसा था मंजर
Next Article
रात में जगमगा गया पूरा आसमां, ईरान ने जब इजरायल पर दागी मिसाइलें तो VIDEOs में देखिए कैसा था मंजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com