विज्ञापन

इजरायल के इंतकाम को लेकर दहशत, रात भर टंकी फुल करवाते रहे ईरानी

तेहरान के पेट्रोल पंपों पर नागरिकों की लंबी कतारें लग गईं. ऐसा इसलिए क्योंकि नागरिक जानते हैं कि हमले के बाद उनके यहां वाहनों के इंधन की कमी होने वाली है और इस वजह से सभी नागरिक अपने वाहनों में पेट्रोल भरवाने के लिए दौड़ पड़े.

इजरायल के इंतकाम को लेकर दहशत, रात भर टंकी फुल करवाते रहे ईरानी
तेहरान:

ईरान द्वारा इजरायल पर मिसाइलों और ड्रोनों के हमले के तुरंत बाद तेहरान के पेट्रोल पंपों पर नागरिकों की लंबी कतारें लग गईं. ऐसा इसलिए क्योंकि नागरिक जानते हैं कि हमले के बाद उनके यहां वाहनों के इंधन की कमी होने वाली है और इस वजह से सभी नागरिक अपने वाहनों में पेट्रोल भरवाने के लिए दौड़ पड़े. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से पेट्रोल पंपों के आसपास कारों की लंबी लाइनें लगी हुई हैं.

बता दें कि ईरान ने इजरायल की ओर सैकड़ों मिसाइलें दागी हैं, जिनमें से कुछ इज़रायली क्षेत्र पर भी गिरी है. यह इस साल ईरान द्वारा किया गया दूसरा हमला है, इससे पहले अप्रैल में उसने इज़रायल पर सैकड़ों मिसाइलें और ड्रोन दागे थे. उस वक्त भी तेहरान में इसी तरह से गैस स्टेशनों और पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई थीं. 

इजरायली सेना ने बताया कि ईरान ने इजरायल की ओर करीब 180 मिसाइलें दागी हैं. यह हमला अप्रैल में हुए हमले से थोड़ा बड़ा होगा, जिसमें करीब 110 बैलिस्टिक मिसाइलें और 30 क्रूज मिसाइलें इजरायल की ओर दागी गई थीं. 

इजरायल ने कहा हम देंगे जवाब

डैनियल हैगरी के हवाले से द टाइम्स ऑफ़ इज़राइल कहा, "ईरान ने आज रात एक गंभीर कार्रवाई की और मध्य पूर्व को एक गहरे संकट की ओर धकेल रहा है. हम अपनी पसंद के स्थान और समय पर इसका समुचि‍त जवाब देंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Israel-Iran War Live: ईरान के इजराइल पर हमले को लेकर UN महासचिव बोले- ये जंग रुकनी चाहिए
इजरायल के इंतकाम को लेकर दहशत, रात भर टंकी फुल करवाते रहे ईरानी
वक्त और जगह हम चुनेंगे... ईरान के मिसाइल हमले पर इजरायल की हुंकार
Next Article
वक्त और जगह हम चुनेंगे... ईरान के मिसाइल हमले पर इजरायल की हुंकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com