विज्ञापन
This Article is From Dec 18, 2016

इंडोनेशियाई सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, सवार सभी 13 व्यक्तियों की मौत

इंडोनेशियाई सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, सवार सभी 13 व्यक्तियों की मौत
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
जकार्ता: इंडोनेशियाई सेना का एक मालवाहक विमान हरक्यूलिस सी-130 रविवार को पूर्वी पापुआ प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना से विमान में सवार सभी 13 व्यक्तियों की मौत हो गयी.

अधिकारियों ने बताया कि यह सशस्त्र सेना के दूसरी हवाई दुर्घटना है. उन्होंने बताया कि हरक्यूलिस सी-130 ने पापुआ प्रांत के तिमिका शहर से 12 क्रू सदस्यों और एक यात्री के साथ उड़ान भरी थी, लेकिन जल्द ही यह दूरस्थ पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

वायु सेना के प्रमुख आगुस सुप्रियातना ने बताया, ‘परिचालक ने स्थानीय समयानुसार सुबह 6:08 बजे यह विमान देखा था, लेकिन उसके तुरंत बाद 6:09 बजे विमान ने नियंत्रण खो दिया. इस विमान के स्थानीय समयानुसार 6:13 बजे उतरने की संभावना थी. उन्होंने बताया कि विमान में तीन पायलट, आठ तकनीकी विशेषज्ञ, एक मार्गदर्शक और सेना के आठ अधिकारी सवार थे. इस परिवहन विमान में खाद्य सामान और सीमेंट लदा हुआ था.

अधिकारी ने बताया कि इस इलाके का मौसम खराब रहता है और दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले यह बादलों के अंदर और बाहर घूम रहा था. बचाव दल ने जल्द ही विमान का मलबा ढूंढ निकाला. वायुसेना के मुताबिक बचाव दल को विमान में सवार सभी 13 व्यक्तियों के शव बरामद हो गये हैं. सुप्रियातना ने बताया कि एक दल को दुर्घटना की जांच करने के लिए भेजा गया है. यह विमान दुर्घटना इंडोनेशियाई सेना की नवीनतम दुर्घटना है.

इससे पहले नवंबर के दौरान बोर्नियो में एक हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें तीन व्यक्तियों की मौत हो गयी थी. इससे पहले जुलाई के दौरान मध्य जावा में सेना का एक अन्य हेलीकॉप्टर भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें तीन व्यक्तियों की मौत हो गयी थी. इसी प्रकार मार्च में मध्य इंडोनेशिया के सुलावेसी में खराब मौसम के कारण सेना का एक अन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, जिसमें 12 व्यक्तियों की मौत हो गयी थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com