विज्ञापन
This Article is From Jun 30, 2015

इंडोनेशिया : रिहाइशी इलाके में मिलिट्री प्लेन क्रैश, 38 लोगों की मौत

इंडोनेशिया : रिहाइशी इलाके में मिलिट्री प्लेन क्रैश, 38 लोगों की मौत
इंडोनेशिया: इंडोनेशियाई वायु सेना का एक परिवहन विमान उड़ान भरने के ठीक बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इससे विमान में आग लग गयी और रिहायसी इलाके में विस्फोट हो गया, जिसमें करीब 38 लोगों की मौत हो गई।

सुमात्रा के पश्चिमी द्वीप के निकट मेडन शहर में जलते हुए हकरुलस सी 130 विमान के नीचे आने से क्षेत्र के कुछ घरों और कारों को नुकसान पहुंचा।

दुर्घटना के बाद व्यापक पैमाने पर राहत और बचाव अभियान शुरू किया गया। दूसरी तरफ घबराए हुए लोगों की भीड़ दुर्घटना स्थल के आसपास जमा हो गई।

दुर्घटनास्थल के निकट एक अंतरराष्ट्रीय विद्यालय में कार्यरत नोवी ने बताया कि उन्होंने एक विमान को अपने कार्यालय की खिड़की से बहुत कम ऊंचाई पर उड़ता हुआ देखा, जिसके बाद विमान क्षतिग्रस्त हो गया।

उन्होंने एएफपी को बताया, यह बहुत डरावना दृश्य था। एक अन्य स्थानीय निवासी जनुआर ने कहा, मैंने हवाई अड्डे की तरफ से विमान को आते हुए देखा, वह पहले से झुका हुआ था, उसके बाद मैंने उसमें से आग निकलते हुए देखा। एडम मलिक अस्पताल की प्रवक्ता सैरी सारागिह ने एएफपी से कहा, अब तक अस्पताल के शव गृह में 20 शव आए हैं। सेना प्रवक्ता फौद बास्या ने कहा कि विमान स्थानीय समय के अनुसार 12:08 मिनट पर उड़ान भरने के दो मिनट बाद ही पांच किलोमीटर की दूरी पर शहर में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com