विज्ञापन
This Article is From Jan 02, 2013

भारतीय वैज्ञानिक अमेरिका में लापता!

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश की एक महिला ने विदेश मंत्रालय को लिखे पत्र में अंदेशा जताया है कि उसका वैज्ञानिक बेटा अमेरिका में लापता हो गया है। महिला ने कहा है कि बेटे ने पिछले नौ साल से उनसे सम्पर्क नहीं किया है। मां ने मंत्रालय से अपने बेटे को ढूंढ़ने की गुहार लगाई है।

आंध्र प्रदेश में करीमनगर जिले के ओर्रे रमास्वामी 30 साल पहले अमेरिका गए थे। उनकी मां मल्लाव्या ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा है।

मल्लाव्या के अनुसार, उनके बेटे ने पिछले नौ वर्षों से उनसे सम्पर्क नहीं किया है। बुजुर्ग महिला ने यह भी कहा है कि उनके पति राजैया इस सदमे को नहीं बर्दाश्त कर सके और दो साल पहले चल बसे।

जगितयाल मंडल में मोरापल्ली गांव के रमास्वामी पिछले तीन दशक में सिर्फ तीन बार अपने पैतृक गांव आए हैं। बताया जाता है कि जब वह आखिरी बार यहां आए थे तो उन्होंने मां को चेन्नई की एक महिला की फोटो दिखाते हुए कहा था कि वह उससे प्यार करते हैं और दोनों शादी करने वाले हैं।

विज्ञान में मास्टर डिग्री की पढ़ाई करने के बाद रामास्वामी ने चेन्नई, बेंगलुरु तथा दिल्ली के कई संगठनों में वैज्ञानिक के तौर पर काम किया था। वैज्ञानिक बेटे की गुमशुदगी के बारे में पत्र लिखने वाली महिला के पास अमेरिका में अपने बेटे का पता और सम्बंधित अन्य जानकारियां नहीं हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com