विज्ञापन
This Article is From Jun 28, 2019

भारत में पैदा हुईं प्रिया सेराव बनीं 'मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया', कहा- 'कभी नहीं की मॉडलिंग'

मिस यूनिवर्स ऑस्‍ट्रेलिया (Miss Universe Australia) का खिताब जीतने वाली प्रिया सेराव (Priya Serrao) का जन्म कर्नाटक के बेलामनु में हुआ था.

भारत में पैदा हुईं प्रिया सेराव बनीं 'मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया', कहा- 'कभी नहीं की मॉडलिंग'
प्रिया सेराव ने मिस यूनिवर्स ऑस्‍ट्रेलिया का खिताब जीता है
नई दिल्‍ली:

भारतीय मूल की प्रिया सेराव (Priya Serrao) ने मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया (Miss Universe Australia) का खिताब अपने नाम कर लिया. विविधता और बहु-संस्कृतिवाद के बारे जागरुकता फैलाने का इरादा रखने वाली प्रिया ने खिताब जीतने के बाद अपने परिजनों और दोस्तों के साथ जश्न मनाया. आपको बता दें कि अब प्रिया 'मिस यूनिवर्स 2019' प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया की दावेदारी पेश करेंगी.

यह भी पढ़ें: मिस इंडिया 2019 का ताज सुमन राव के सिर पर सजा, कही ये खास बात

सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार, विक्टोरिया राज्य की नीति सलाहकार 26 साल की प्रिया ने गुरुवार रात को मेलबर्न में एक दर्जन से अधिक अन्य फाइनलिस्टों को हराकर यह खिताब जीता. अगले साल दक्षिण कोरिया में होने जा रही मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में प्रिया सेराव ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करेंगी.

मेलबर्न में आयोजित कार्यक्रम में सेराव ने 26 प्रतियोगियों को मात देकर यह खिताब अपने नाम किया. अब वह 'मिस यूनिवर्स' प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया की दावेदारी पेश करेंगी. सेराव ने अपनी जीत पर कहा, ''मैं बस ज्‍यादा विविधता देखना चाहती हूं और तथ्य यह है कि मेरी जैसी दिखने वाली और मेरी पृष्ठभूमि से आने वालों के लिए यह आश्चर्यजनक है.''

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी ने की ब्यूटी कॉन्टेस्ट विजेता से मुलाकात, ऐसे फूटा लोगों का गुस्सा

उन्होंने कहा, 'मैंने इससे पहले किसी सौंन्दर्य प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया और मैंने कभी मॉडलिंग भी नहीं की...तो मेरे लिए यह काफी चौंकाने वाला है.'' पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की बेला कासिम्बा दूसरे और विक्टोरियन मैरिजाना रैडमैनोविक तीसरे नम्बर पर रहीं. गौरतलब है कि प्रिया का जन्म कर्नाटक के बेलामनु में हुआ था, लेकिन उन्होंने अपना ज्‍यादातर बचपन ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में बिताया है. वह 11 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया चली गईं थीं.

लॉ ग्रेजुएट प्रिया ने कहा कि तिमोर-लेस्ते में संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम के लिए इंटर्न के रूप में काम करना उनके लिए सबसे गौरवशाली क्षण रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com