विज्ञापन
This Article is From Jan 19, 2014

सुनंदा मामला : मेहर तरार बोलीं, साजिश का शिकार बनी हूं

सुनंदा मामला : मेहर तरार बोलीं, साजिश का शिकार बनी हूं
इस्लामाबाद:

शशि थरूर से जुड़े विवाद के केंद्र में आईं पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार ने दावा किया है कि सुनंदा पुष्कर की शादीशुदा जिंदगी की परेशानी में उनकी कोई भूमिका नहीं थी और वह ‘साजिश का शिकार’ हुई हैं।

बीते शुक्रवार को थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के बाद तरार ने ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल तस्वीर बदलकर जलती हुई मोमबत्ती की तस्वीर डाल दी। उनका कहना है कि वह थरूर से सिर्फ दो बार मिली हैं। पिछली बार अप्रैल में पहली मुलाकात भारत में हुई। इसके बाद जून में दूसरी मुलाकात दुबई में हुई।

लाहौर में रहने वाली 45 साल की मेहर ने बीती रात समाचार चैनल ‘जियो तेज’ से बातचीत में कहा, इन मुलाकातों के समय वहां बहुत सारे दूसरे लोग भी मौजूद थे। उन्होंने कहा, जब मैंने एक लेख लिखा जिसमें उनका (थरूर का) जिक्र था तो शायद उनकी पत्नी को यह अच्छा नहीं लगा कि उस औरत को वह जानती तक नहीं हैं और उसने उनके पति की खूब बड़ाई की है। इसलिए उन्होंने उनसे कहा कि वह मुझे बात करना बंद कर दें। इसके बावजूद वह मुझे ट्विटर पर फॉलो करते रहे और इसके बाद उन्होंने कहा कि उसे (मेहर) फॉलो करना भी बंद करो। पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा, मुझे नहीं पता कि उन्हें उनके पति के साथ फोन और ईमेल के जरिये मेरे बातचीत करने से परेशानी क्यों थी। उनके साथ मैंने जो बातचीत की है, वह दुनिया में कहीं भी किसी के साथ कर सकती हूं।

मेहर ने कहा, क्या आपने गूगल पर उनका नाम ढूंढा? आप पाएंगे कि मई और जून से ही उनकी शादी में परेशानियां थीं। मैं उनकी जिंदगी में दाखिल नहीं थी। उस वक्त वह मुझे जानती नहीं थीं और वह मुझे जिम्मेदार भी नहीं ठहरा रही थीं। उन्होंने कहा, उनका नाम गूगल पर डालिए, आप देखेंगे कि क्या सामने आता है। उस पर आपको उनकी शादी में परेशानी की खबरें मिलेंगी। ये खबरें लंबे समय से आ रही हैं। मेहर ने कहा कि सुनंदा ने उन पर सबसे पहले उस वक्त हमला किया जब उन्होंने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का इंटरव्यू लिया था।

उन्होंने कहा, उन्होंने (सुनंदा) ट्वीट किया कि हमारे मुख्यमंत्री ने पाकिस्तानी पत्रकार से बात क्यों की है। पहले पाकिस्तान सेना भेजती है और फिर पत्रकारों को भेजती है। उन्होंने मुझसे लड़ना शुरू कर दिया। महर ने दावा किया कि वह ‘साजिश की शिकार’ हुई हैं।

उन्होंने कहा, मेरे साथ सब कुछ हुआ। यहां बैठी हुई पाकिस्तानी औरत उनकी शादी को बर्बाद नहीं कर सकती। पाकिस्तानी पत्रकार ने आरोप लगाया कि सुनंदा का ट्विटर पर हमेशा से दूसरे के साथ कोई न कोई मामला हुआ है।

मेहर ने कहा, वह परेशान रहा करती थीं। वह कुछ खा नहीं रही थी। उन्हें पेट की टीबी थी। यह सब मैं नहीं कह रही हूं, बल्कि यह सब भारतीय मीडिया में सामने आया है। अगर वह अपने पति से झगड़ा करती थीं और उनकी सेहत पर असर हुआ तो इसका मेरे बारे में प्रेम कहानी से क्या लेना-देना है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com