विज्ञापन
This Article is From Nov 09, 2016

हर अमेरिकी का राष्ट्रपति बनूंगा : जीत के बाद डोनाल्ड ट्रंप के भाषण की खास बातें...

हर अमेरिकी का राष्ट्रपति बनूंगा : जीत के बाद डोनाल्ड ट्रंप के भाषण की खास बातें...
रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन को आश्चर्यजनक रूप से पराजित कर अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. जीत के बाद अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि काम तो अब शुरू हुआ है, और हम मिलकर इस तरह काम करेंगे कि आप लोगों को अपने राष्ट्रपति पर गर्व होगा. उन्होंने यह भी कहा, मैं सभी के सामने यह प्रण लेता हूं कि मैं हर अमेरिकी के लिए राष्ट्रपति बनूंगा.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, यह (जीत) मेरे लिए सम्मान है और मैं अपने देश से प्यार करता हूं. ट्रंप ने कहा, सभी कह रहे थे कि यह (जीत) ऐतिहासिक है, लेकिन यह ऐतिहासिक तब होगी, जब हम बड़े काम करेंगे, और हम यह ज़रूर करेंगे.

अगले साल 20 जनवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति को रूप में शपथ लेने वाले डोनाल्ड ट्रंप ने यूएस सीक्रेट सर्विस का भी धन्यवाद दिया. ट्रंप ने कहा कि राजनीति काफी टफ रही है. आपके समर्थन का धन्यवाद. इनके अलावा ट्रंप ने मेलानिया, डॉन, इवान्का, एरिक तथा टिफैनी को भी जीत के लिए धन्यवाद दिया.

----- ----- ----- यह भी पढ़ें ----- ----- -----
'अबकी बार, ट्रंप सरकार' : अमेरिका में हुआ बड़ा उलटफेर, हिलेरी को पछाड़ राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप
----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----

ट्रंप ने इस मौके पर कहा कि भुलाए गए महिला और पुरुष अब भूले हुए नहीं रहेंगे. हम देश की आधारभूत संरचना में सुधार करेंगे और हमारा देश किसी से पीछे नहीं रहेगा.

जीत के भाषण में ट्रंप ने कहा कि हमारे पास आर्थिक सुधार के लिए बड़ी योजना है. हम अपना विकास दोगुना करेंगे. हम हर उस देश के साथ चलेंगे, जो हमारे साथ चलना चाहता है.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमारा पूरा चुनाव प्रचार केवल प्रचार नहीं था. इसमें वे महिला और पुरुष जुड़े थे, जो अपना और अपने परिवार का बेहतर भविष्य सुरक्षित करना चाहते हैं.

डोनाल्ड ट्रंप ने यह भी बताया कि कुछ ही देर पहले हिलेरी क्लिंटन ने उन्हें फोन किया, और जीत के लिए बधाई दी है. उन्होंने कहा, मैंने भी उन्हें चुनाव के दौरान अच्छी चुनौती पेश करने के लिए बधाई दी. हम देश के लिए उनकी सेवा की कद्र करते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com