विज्ञापन
This Article is From Feb 05, 2018

सात साल की एक नाराज़ बच्ची को राष्ट्रपति ट्रंप ने कुछ यूं दिया जवाब

राष्ट्रपति ने बच्ची की चिट्ठी का जवाब दिया तो बच्ची उससे संतुष्ट नहीं हुई और उसने फिर राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. 

सात साल की एक नाराज़ बच्ची को राष्ट्रपति ट्रंप ने कुछ यूं दिया जवाब
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
नई दिल्ली: अमेरिका में एक सात साल की बच्ची ने राष्ट्रपति को खत लिखा और फिर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से उस बच्ची को जवाब भी आया. मामला इतना गंभीर है कि बच्ची ने अपना दर्द राष्ट्रपति से साझा किया और राष्ट्रपति को बच्ची की मन:स्थिति को समझते हुए जवाब देना पड़ा. 

मामला राष्ट्रपति के जवाब से समाप्त नहीं हुआ. बच्ची ने राष्ट्रपति को फिर एक पत्र लिखा और यह खबर टीवी और न्यूज पेपरों में आ गई. 

एवा नाम की इस सात साल की बच्ची ने अमेरिका में स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर राष्ट्रपति को पत्र लिखा था. उसने बच्चों की सुरक्षा को लेकर अमेरिकी सरकार की नीति पर सवाल उठाए. इतना ही नहीं बच्ची ने राष्ट्रपति से बच्चों को सुरक्षा देने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं इस बारे में भी सवाल पूछा. राष्ट्रपति ने बच्ची की चिट्ठी का जवाब दिया तो बच्ची उससे संतुष्ट नहीं हुई और उसने फिर राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. 

राष्ट्रपति ने बच्ची की मानसिक स्थिति को समझते हुए लिखा था कि उसके आसपास ऐसे बहुत से लोग हैं जो उसे बहुत प्यार करते हैं और उसे उनके लिए अपने सपनों को साकार करना चाहिए. लेकिन राष्ट्रपति की चिट्ठी में सुरक्षा के मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं थी. यह अलग बात है कि राष्ट्रपति ने स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर बयान जरूर जारी किए हैं. 

बता दें कि बच्ची ने कुछ दिन पहले उसके स्कूल में एक बच्चे द्वारा की गई गोलीबारी में एक बच्चे की मौत पर गहरा दुख जताया था. उसने बताया था कि किस प्रकार इस गोलीबारी में उस लड़की की मौत हो गई जिससे वह प्यार करती रही है. बच्ची का कहना था कि वह उस लड़के के साथ शादी करना चाहती थी. लेकिन गोलीबारी में बच्चे की मौत हो गई.

इस खबर को विस्तार से पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com