हॉलीवुड ऐक्टर जैकी चैन कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना में हो सकते हैं शामिल

मार्शल आर्ट्स एक्सपर्ट अभिनेता (Jackie Chan) ने 2019 में हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों का विरोध किया था जिसके लिए उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ा था.

हॉलीवुड ऐक्टर जैकी चैन कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना में हो सकते हैं शामिल

Jackie Chan ने Communist Party Of China की प्रशंसा की

बीजिंग:

मशहूर अभिनेता जैकी चैन (Hollywood actor Jackie Chan) कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (Communist Party of China)में शामिल हो सकते हैं. यह दुनिया भर में अपनी नीतियों को लेकर आलोचना झेल रहे चीन सरकार के लिए राहत भरी खबर हो सकती है.जैकी चैन ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) में शामिल होने की ख्वाहिश जताई है. इससे पहले अभिनता हांगकांग में चीन की दमनकारी नीतियों का समर्थन  भी कर चुके हैं. जैकी चैन ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान ये संकेत दिए.

इस सम्मेलन में चीनी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने 1 जुलाई को राष्ट्रपति शी जिनपिंग द्वारा पार्टी के स्थापना दिवस पर दिए गए संबोधन पर अपने विचार रखे.ग्लोबल टाइम्स की खबर के मुताबिक, सम्मेलन में चीनी फिल्म इंडस्ट्री के वाइस प्रेसिडेंट चैन ने पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई. चैन ने कहा, “मैं कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की महानता देख सकता हूं. मेरा मानना है कि वह (पार्टी) जो कहती है वो करती है और सौ साल में जो देने का वादा करती है वह कुछ दशकों में ही दे देती है.” लिहाजा मैं सीपीसी का सदस्य बनना चाहता हूं.


चैन कई सालों से सत्तारूढ़ पार्टी के समर्थक रहे हैं. उन्होंने पार्टी के नामित विशेषज्ञों की सलाहकार संस्था ‘चाइनीज पीपुल्स पोलिटिकल कंसल्टेटिव कॉन्फ्रेंस' के सदस्य तौर पर भी काम किया है. मार्शल आर्ट्स एक्सपर्ट अभिनेता ने 2019 में हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों का विरोध किया था जिसके लिए उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चैन ने कहा था, “मैं बहुत से देशों में गया हूं और कह सकता हूं कि हमारा देश हाल के वर्षों में तेजी से विकसित हुआ है. मैं जहां भी जाता हूं, मुझे चीनी होने पर गर्व महसूस होता है और पांच सितारों वाले लाल झंडे को पूरी दुनिया में सम्मान मिलता है.”