विज्ञापन

डेमोक्रेटिक कंवेशन में हिंदू पुजारी ने की तीसरे दिन की शुरुआत तो हॉल में गुंज उठे ओम शांति के नारे

वरिष्ठ हिंदू पुजारी ने कहा, "हमें एकजूट होना चाहिए. हमारा दिमाग एक साथ सोचें. हमारे दिल एक साथ धड़कें. यह सब समाज की बेहतरी के लिए होना चाहिए. इससे हम शक्तिशाली बनें ताकि हम एकजूट हो सकें और अपने देश को गौरवांवित कर सकें."

डेमोक्रेटिक कंवेशन में हिंदू पुजारी ने की तीसरे दिन की शुरुआत तो हॉल में गुंज उठे ओम शांति के नारे
राकेश भट्ट मैरीलैंड स्थित श्री शिव विष्णु मंदिर में पुजारी हैं

शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कंवेशन के तीसरे दिन जब हिंदू पुजारी ने अपनी प्रोसीडिंग शुरू की तो पूरे हॉल में ओम शांति शांति के नारे गूंज उठे. मैरीलैंड के श्री शिव विष्णु मंदिर के पुजारी राकेश भट्ट ने एकजुट देश के लिए आशीर्वाद मांगते हुए वैदिक प्रार्थना की. राकेश भट्ट ने कहा, "भले ही हमारे बीच भेदभाव हो लेकिन जब भी बात राष्ट्र की आती है तो हमें एकजूट होना चाहिए."

पुजारी राकेश भट्ट ने कही ये बात

वरिष्ठ हिंदू पुजारी ने कहा, "हमें एकजूट होना चाहिए. हमारा दिमाग एक साथ सोचें. हमारे दिल एक साथ धड़कें. यह सब समाज की बेहतरी के लिए होना चाहिए. इससे हम शक्तिशाली बनें ताकि हम एकजूट हो सकें और अपने देश को गौरवांवित कर सकें." गुरुवार को कमला हैरिस के लिए बहुत बड़ा दिन है और उससे पहले मंच पर बोलते हुए राकेश भट्ट ने अमेरिका से एक ऐसे नेता को चुनने का आग्रह किया जो वसुधैव कुटुम्बकम (पूरा विश्व एक परिवार है) की वैदिक अवधारणा में विश्वास करता हो.

उन्होंने कहा, "हम एक परिवार..."

उन्होंने कहा, "हम एक परिवार है. सत्य हमारा आधार है और ये हमेशा जीतता है. हमें असत्य से सत्य की ओर, अंधकार से रोशनी की ओर तथा मृत्यु से अमरता की ओर ले चलो. ओम शांति शांति शांति:." राकेश भट्ट जो हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ बोलते हैं ने तीन भाषाओं : संस्कृत, अंग्रेजी और कन्नड़ में बैचलर्स और मास्टर्स की डिग्री हासिल की है. उन्होंने ओस्टीन कॉलेज, बेंगलुरु से अंग्रेजी और कन्नड़ की डिग्री और जयचामाराजेंद्र कॉलेज से संस्कृत की डिग्री हासिल की है. 

2013 से विष्णु मंदिर में काम कर रहे हैं पुजारी राकेश भट्ट

उडुपी अष्ट मठ में कुछ समय तक कार्य करने के बाद, उन्होंने जुलाई 2013 में श्री श्री विष्णु मंदिर में शामिल होने से पहले बद्रीनाथ और राघवेंद्र स्वामी कोइल, सेलम में भी कुछ समय तक काम किया है. डेमोक्रेटिक पार्टी के उप राष्ट्रीय वित्त अध्यक्ष अजय भूतोरिया ने कहा, "राकेश भट्ट की आज डी.एन.सी. में हिंदू प्रार्थना एक महत्वपूर्ण क्षण है, जो समावेशिता और विविधता के प्रति डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है."

क्या कह रहे अमेरिकी पोल

डेमोक्रेट्स इस वर्ष के अंत में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में डोनाल्ड ट्रम्प को हराने की उम्मीद के साथ आधिकारिक तौर पर 59 वर्षीय कमला हैरिस को कमान सौंपेंगे. पोल्स के मुताबिक दोनों एक दूसरे के बहुत करीब हैं और कमला हैरिस, डोनाल्ड ट्रंप से थोड़ा आगे ही चल रही हैं और इस वजह से यह बेहद अच्छा माना जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि महज एक महीने पहले डोनाल्ड ट्रंप, जो बाइडेन से पोल्स में आगे चल रहे थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पोलैंड से पीएम मोदी ने दिया दुनिया को सीधा संदेश; बोले-"अब परिस्थितियां बदल रहीं..."
डेमोक्रेटिक कंवेशन में हिंदू पुजारी ने की तीसरे दिन की शुरुआत तो हॉल में गुंज उठे ओम शांति के नारे
राजा खुश हुआ और घोड़े से नपवाकर दान दे दी जमीन, जानें पोलैंड के तातार मुस्लिमों की कहानी
Next Article
राजा खुश हुआ और घोड़े से नपवाकर दान दे दी जमीन, जानें पोलैंड के तातार मुस्लिमों की कहानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com