पाकिस्तान : कराची में हिन्दू डॉक्टर की उन्हीं के क्लिनिक के बाहर गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान : कराची में हिन्दू डॉक्टर की उन्हीं के क्लिनिक के बाहर गोली मारकर हत्या

प्रतीकात्मक तस्वीर

कराची:

पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची में 56 वर्षीय एक हिन्दू डॉक्टर की उनके क्लिनिक के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गयी. इस हत्या को ‘धर्म से प्रेरित हत्या’ के रूप में देखा जा रहा है. गुरुवार को पाक कॉलोनी में बारा रोड के नजदीक गार्डन ईस्ट के निवासी डॉक्टर प्रीतम लखवानी को सीने में गोली मारी गयी.

लखवानी को अब्बासी शहीद अस्पताल ले जाया गया और बाद में उन्हें आगा खान यूनिवर्सिटी अस्पताल ले जाया गया जहां पर कल उनकी मौत हो गयी. द एक्सप्रेस टिब्यून ने लखवानी के बेटे राकेश कुमार के हवाले से बताया है, ‘‘जिस समय उन पर हमला किया गया वह अपने क्लिनिक से घर लौट रहे थे.’’ कुमार ने बताया, ‘‘किसी ने मेरे पिता के फोन से मुझे फोन किया और मुझे बताया कि उनकी हत्या कर दी गयी है.

मृतक के पुत्र ने बताया कि उनके पिता के किसी से व्यक्तिगत रंजिश नहीं थी और ना ही उन्हें कोई धमकी भरा फोन आया था. वह पिछले 15 सालों से क्लिनिक चला रहे थे. पुलिस हत्या के पीछे का कारण पता लगा रही है.

डॉक्टर का क्लिनिक एक रिहायशी इलाके में स्थित है और यह घटना उस समय हुई जब इलाके में बत्ती गुल हो गयी थी. पुलिस ने बताया कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हत्या के पीछे कौन था जिसके बारे में माना जा रहा है कि यह योजनाबद्ध हत्या थी. पुलिस अधिकारी मुहम्मद हसनैन ने बताया, ‘‘किसी ने भी अपराधी या अपराधियों को नहीं देखा। हम अभी भी यह नहीं पता चला है कि हत्या में एक से अधिक अपराधी शामिल हैं या नहीं.’’ इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है और मामले की जांच चल रही है. इस बीच, मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट मॉइनोरिटी के विधायक संजय परवानी ने लखवानी की हत्या को ‘धर्म से प्रेरित हत्या करार दिया है.’’


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com