Pakistan : हेलीकॉप्टर हादसे में सेना के छह अधिकारियों की मौत, एक महीने में दूसरी बार हुई दुर्घटना

यह दुर्घटना एक अगस्त को बलूचिस्तान में इसी तरह की घटना के एक महीने से अधिक समय बाद हुई है. तब पाकिस्तान सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें एक लेफ्टिनेंट जनरल सहित उसमें सवार सभी छह कर्मियों की मौत हो गई थी.

Pakistan : हेलीकॉप्टर हादसे में सेना के छह अधिकारियों की मौत, एक महीने में दूसरी बार हुई दुर्घटना

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के दक्षिण पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें दो पायलटों समेत सेना के छह अधिकारियों की मौत हो गई. पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को यह जानकारी दी. सेना की तरफ से कहा गया कि रविवार रात प्रांत के हरनाई इलाके के खोस्त में एक उड़ान अभियान के दौरान यह हादसा हुआ.सेना ने कहा कि “दो पायलटों समेत हेलीकॉप्टर में सवार छह कर्मियों” की हादसे में मौत हो गई.दुर्घटना क्यों हुई, इसकी कोई वजह नहीं बताई गई है.

यह दुर्घटना एक अगस्त को बलूचिस्तान में इसी तरह की घटना के एक महीने से अधिक समय बाद हुई है. तब पाकिस्तान सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें एक लेफ्टिनेंट जनरल सहित उसमें सवार सभी छह कर्मियों की मौत हो गई थी. सेना के मुताबिक, वह हादसा खराब मौसम के कारण हुआ था. पाकिस्तान में भारी बारिश की वजह से इस साल काफी नुकसान हुआ है. खास तौर से सिंध और बलोचिस्तान इलाके में.  पाकिस्तान में बाढ़ से 1600 से अधिक लोग मारे गए हैं. इनमें से 323 की मौत बलूचिस्तान में हुई है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com