विज्ञापन
This Article is From Mar 16, 2012

काबुल में नाटो का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 15 मरे

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के बाहरी इलाके में नाटो मिशन पर तैनात तुर्की के एक सैन्य हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 12 विमान में सवार थे जबकि तीन जमीन पर दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर के चपेट में आने से मारे गए।

तुर्की सेना ने कहा कि अफगानिस्तान में अंतराष्ट्रीय सुरक्षा सहायता बल (आईएसएएफ) का हिस्सा सिकोरस्की हेलीकॉप्टर स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वह नाटो के मिशन पर था। उसने बयान में कहा, ‘विमान में सवार हमारे 12 सैनिक शहीद हो गए।’ हालांकि आईएएसएफ ने इस हादसे में मारे गए लोगों की राष्ट्रीयता के बारे में नहीं बताया।

पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि दुर्घटनास्थल पर मिले 15 शव तुर्की नागरिकों और अफगान नागरिकों के शव हैं।

हादसे की जांच चल रही है। हालांकि प्रारंभिक रिपोर्ट से संकेत मिले हैं कि इलाके में हादसे के समय कोई विद्रोही गतिविधि नहीं चल रही थी।

काबुल पुलिस प्रमुख कार्यालय के आपराधिक जांच के प्रमुख मोहम्मद जहीर ने कहा, ‘पुलिस बचाव दल क्षतिग्रस्त मकान के मलबे हटाने में व्यस्त है। अबतक उन्होंने तीन नागरिकों के शव बरामद किए हैं, उनमें से दो बच्चे और एक महिला का शव है।’

अंकारा में तुर्की विदेश मंत्री अहमेत दावुतोगलू ने बताया कि ऐसा जान पड़ता है कि हेलीकॉप्टर आपात स्थिति में उतरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि पायलट ने मकानों को बचाने का प्रयास किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com