विज्ञापन
This Article is From Dec 06, 2016

थाईलैंड में मूसलाधार बारिश और बाढ़ से 14 लोगों की मौत

थाईलैंड में मूसलाधार बारिश और बाढ़ से 14 लोगों की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर
बैंकॉक: दक्षिणी थाईलैंड में मूसलाधार बारिश और बाढ़ की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई. सरकार की ओर से कहा गया कि प्रशासन ने ज्यादातर हिस्सों को आपदा क्षेत्र घोषित कर दिया है.

दक्षिणी थाईलैंड के मध्य हिस्सों के साथ-साथ पर्यटकों के बीच लोकप्रिय स्थान क्रबी और कोह समुई द्वीप पर पिछले हफ्ते हुई भारी बारिश की वजह से कुछ विमान सेवाएं और नौका सेवाएं प्रभावित हुईं. रेलवे पटरियों पर पानी भरने के कारण दक्षिण के नखोन सी थम्मारात प्रांत में रेल सेवाएं रोक दी गईं.

गृह मंत्रालय ने ताजा जानकारी में कहा कि बारिश से 88 जिलों के 5,82,343 लोग प्रभावित हुए हैं और अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है. वक्तव्य के मुताबिक कि तीन लोग जख्मी हैं, जबकि एक व्यक्ति लापता है. दक्षिण के 11 प्रांतों को आपदा क्षेत्र घोषित किया गया है. इस प्रक्रिया के तहत इन क्षेत्रों के लिए और अधिक आपातकालीन सरकारी सहायता और संसाधन मुहैया करवाए जाएंगे.

देश में साल के इस समय भारी बारिश होना असामान्य है. थाईलैंड के ज्यादातर क्षेत्रों में नवंबर की शुरआत में ठंडा और शुष्क मौसम रहता है. इस समय यहां बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं, जो देश की अर्थव्यवस्था के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;