"मलबे के अंदर से कांपते हाथ...", गाजा पर इजरायल के हमले के बाद मची तबाही का कुछ यूं है मंजर

इस वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह से मलबे के अंदर से उसके कांपते हाथ मदद के लिए लोगों का इंतजार कर रही है. लेकिन इलाके में कोई रेस्क्यू ऑपरेशन ना चलाए जाने की वजह से उसकी मदद के लिए कोई नहीं पहुंच पा रहा है. 

नई दिल्ली:

इजरायल और हमास के बीच संघर्ष का सातवां दिन है. इजरायल ने बीते कुछ दिनों में हमास पर अपने हमले को और तेज किया है. इजरायल के गाजा पर हमले के बाद मची तबाही का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि इजरायली रॉकेट्स से तबाह हुई इमारतों के मलबे के नीचे लोग अभी भी फंसे हुए हैं. ये लोग लगातार मदद के गुहार लगा रहे हैं के लेकिन उन्हें रेस्क्यू करने कोई सामने नहीं आ रहा है. 

वायरल हो रहे इस वीडियो में एक महिला मलबे के नीचे से मदद मांगती दिख रही है. लेकिन गाजा में मदद देने के लिए कोई नहीं दिख रहा है. इस वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह से मलबे के अंदर से उसके कांपते हाथ मदद के लिए लोगों का इंतजार कर रही है. लेकिन इलाके में कोई रेस्क्यू ऑपरेशन ना चलाए जाने की वजह से उसकी मदद के लिए कोई नहीं पहुंच पा रहा है. 

बता दें कि इजरायल-गाजा के बीच युद्ध तेज होते जा रहा है. इस बीच, संयुक्त राष्ट्र (UN) ने कहा कि गाजा पट्टी (Gaza Strip) में 423,000 से अधिक लोग अब अपने घरों से भागने के लिए मजबूर हो गए हैं, क्योंकि इजरायल की तरफ से  फिलिस्तीनी क्षेत्र पर भारी बमबारी जारी है.जिसकी वजह से लोगों के घर नष्ट हो गए हैं.

युद्ध में अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस आतंकी हमले में 1,300 से अधिक इजरायली मारे गए हैं, जिसमें आम नागरिक और सैनिक शामिल हैं. वहीं, 3 हजार से ज्यादा लोग घायल हैं. जबकि इजरायली हवाई हमलों में गाजा में भी 1500 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की जानें जा चुकी हैं.  

इजरायल ने गाजा पट्टी खाली करने के लिए गिराए पर्चे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानकारी के अनुसार, इजरायल की तरफ से लोगों को गाजा पट्टी खाली करने को कहा है. इसके लेकर इजरायली सेना ने आसमान से पर्चे गिराए हैं, इन पर्चे पर लिखा है कि "हमास के हमलों की वजह से इजरायली सेना जवाब दे रही है. जिन इमारतों में हमास काम कर रहा है, उन्हें तबाह कर दिया जाएगा."