Video: हमास के आतंकवादियों ने इजराइल की सीमा में घुसकर सरेआम राह चलते लोगों पर बरसाई गोलियां

Israel-Palestine Crisis: इजराइल ने इस हमले पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि गाजा को इस हमले के लिए बड़ी कीमत चुकानी होगी.

Video: हमास के आतंकवादियों ने इजराइल की सीमा में घुसकर सरेआम राह चलते लोगों पर बरसाई गोलियां

Hamas attack on israel: गाजा की तरफ से इजराइल पर 5 हजार से ज्यादा रॉकेट दागे गए हैं.

गाजा सिटी:

Israel-Palestine Crisis: इजरायल ने गाजा की तरफ से आतंकवादी संगठन हमास द्वारा हजारों रॉकेट दागे जाने के बाद आज वॉर ऑफ स्टेट घोषित किया है. इजरायल-फिलिस्तीन विवाद में महीनों से बढ़ रही हिंसा के बाद युद्ध की स्थिति बन गई है. इजरायल-फिलिस्तीन विवाद में कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इतने बड़े पैमाने पर मौतें हुई हैं जो वर्षों में नहीं देखी गईं.

हालात ये हो गए हैं कि इजरायल के दक्षिणी शहरों में आतंकवादियों ने मोटरसाइकिलों, एसयूवी और पैराग्लाइडर के साथ घुसपैठ की है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर हमास चरमपंथियों के इजराइल में दाखिल होने की पुष्टि किसी ने अभी तक नहीं की है.

नागरिकों पर गोलीबारी करते आतंकियों का वीडियोआया सामने

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में हमास के आतंकवादियों (Hamas attack on israel) को इज़राइल के दक्षिणी शहरों में नागरिकों पर गोलीबारी करते देखा जा रहा है. इस वीडियो को अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार वकील आर्सेन ओस्ट्रोव्स्की द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया गया है.

वीडियो रिकॉर्ड करने वाला शख्स घबराकर छिपा

एसडेरोट के एक निवासी द्वारा शूट किए गए वीडियो में हमास के आतंकवादियों को सड़क से गुजर रहे लोगों, कारों पर गोलियां बरसाते हुए देखा गया है. वीडियो बनाने वाला शख्स अपनी छत से वीडियो शूट करते हुए आतंकवादियों को देखकर घबरा जाता है और जल्दबाजी में छिप जाता है, क्योंकि हाथियारबंद आतंकी हर तरफ नजर घुमाकर देख रहे थे.

इजरायली सैनिकों के शवों को सड़कों पर घसीटते दिखे आतंकी

वहीं, सोशल मीडिया पर कथित तौर पर गाजा से आए कुछ वीडियो में आतंकवादियों को जश्न मनाते हुए कई इजरायली सैनिकों के शवों को सड़कों पर घसीटते हुए भी दिखाया गया है.

इस वजह से भड़की हिंसा

गाजा पर शासन करने वाले हमास के यह कहने के एक दिन बाद हिंसा भड़क उठी कि "लोगों को कब्जे को खत्म करने के लिए एक रेखा खींचनी होगी". इसके साथ ही हमास ने कहा कि इजरायल ने फिलिस्तीनी जमीन पर  विशेष रूप से जेरूसलम में अल-अक्सा के पवित्र स्थल पर अपराध करना जारी रखा है.

हमास के उग्रवादी नेता मोहम्मद दीफ ने पहले से रिकॉर्ड किए गए भाषण में कहा, "हमने ईश्वर की मदद से इस सब को खत्म करने का फैसला किया है, ताकि दुश्मन समझ सके कि जवाबदेही के बिना लापरवाही का समय खत्म हो गया है.

इजराइल पर 5 हजार से ज्यादा रॉकेट दागे गए

गाजा की तरफ से इजराइल पर 5 हजार से ज्यादा रॉकेट दागे गए हैं. इजराइल ने इस हमले पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है. इजराइल ने इस हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि गाजा को इस हमले के लिए बड़ी कीमत चुकानी होगी.

गाजा की तरफ से किए गए रॉकेट हमले के बाद इजराइल ने भी एक बयान जारी किया है. इस बयान में कहा गया है कि हम 'युद्ध के लिए तैयार' हैं. अभी तक मिली जानकारी के इस हमले में एक महिला की मौत की खबर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com