विज्ञापन

इजराइल सायरन बजते ही भागते नजर आये लोग, देखें वीडियो

Hamas attack on Israel: वीडियो में दिखाया गया है कि हवाई हमले के सायरन बजते ही लोग छिपने के लिए भाग रहा हैं. जब मिसाइल हमलें की चेतावनी जारी की गई तो कई पत्रकार जमीन पर लेट गए.

इजराइल सायरन बजते ही भागते नजर आये लोग, देखें वीडियो

इजराइल में घातक हमलों की पहली बरसी पर इजराइल पर फिर से मिसाइलें दागी गईं, जिसके बाद तेल अवीव सहित पूरे मध्य इजराइल में हवाई हमले का सायरन बजने लगा. वीडियो में दिख रहा है कि सायरन के बाद लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं. हमास की ओर से किए गए हमलों में मारे गए लोगों की याद में पूरे इजराइल में श्रद्धांजलि सभा आयोजित किए गए थे. वीडियो में दिखाया गया है कि हवाई हमले के सायरन बजते ही लोग छिपने के लिए भाग रहा हैं. जब मिसाइल हमलें की चेतावनी जारी की गई तो कई पत्रकार जमीन पर लेट गए.

एक अन्य वीडियो में दिखाया गया है कि एक मॉल में लोग हवाई मिसाइल हमले के बाद जान बचाने के लिए भाग रहे थे. आईडीएफ ने उन स्थानों का नक्शा भी साझा किया जहां सायरन बजा था.

मिसाइल हमले के बाद मध्य इजराइल का लगभग हर स्थान खतरे में था. बता दें कि इजराइल मिलाइल हमलों को बड़ी ही सटीकता के साथ रोक लेता है. आयरन डोम सिस्टम इजरायल पर हुए हमलों के नाकाम कर देता है.

7 अक्टूबर, 2023 का हमला इजरायल के लिए बड़ा झटका था. होलोकॉस्ट के बाद एक ही दिन में यहूदी लोगों पर हुआ यह सबसे घातक हमला था. इसमें करीब 1200 इजरायलियों की मौत हो गई, जबकि 250 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया गया था. इसके बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी और गाजा पट्टी में सैन्य ऑपरेशन शुरू किया. इजरायली हमलों की वजह से गाजा में बड़े पैमाने पर जानमाल का नुकसान हुआ.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
16 मिलियन डॉलर का एक बम... जानिए क्या है इजरायल का MOAB? रूस के FOAB से कितना ताकतवर
इजराइल सायरन बजते ही भागते नजर आये लोग, देखें वीडियो
अमेरिका में पीएम मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से क्या कहा, यहां जानिए
Next Article
अमेरिका में पीएम मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से क्या कहा, यहां जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com