विज्ञापन
This Article is From May 30, 2016

बच्चे के बाड़े में गिरने के बाद गोरिल्ला को गोली से मारा गया

बच्चे के बाड़े में गिरने के बाद गोरिल्ला को गोली से मारा गया
सिनसिनाटी: सिनसिनाटी के एक चिड़ियाघर में एक चार साल का बच्चा 10-12 फीट गहरे बाड़े में में गिर गया जहां 17 साल के गोरिल्ला ने उसे पकड़ लिया। बच्चे को बचाने के लिए चिड़ियाघर की 'स्पेशल रिस्पांस टीम' को गोली चलानी पड़ी जिससे गोरिल्ला की मौत हो गई। बच्चा लगभग 10 मिनट तक गोरिल्ला के कब्जे में था। बच्चे को फौरन सिनसिनाटी में बाल अस्पताल भर्ती करा दिया गया।

कठिन फैसला था, लेकिन बच्चे की जान कभी भी जा सकती थी
चिड़ियाघर के डायरेक्टर थाने मेनार्ड ने बताया 'खतरनाक जानवरों के लिए बनाई गई यह रिस्पांस टीम ऐसे मौकों के लिए ही तैयार रहती है। टीम ने फौरन तय किया कि बच्चे की जिंदगी खतरे में आ गई है और उन्हें 400 पाऊंड से भी ज्यादा वजनी हराम्बे नाम के गोरिल्ला को गोली से मारने का फैसला करना पड़ा। यह उनके लिए एक कठिन लेकिन सही फैसला था क्योंकि थोड़ी भी देर होने पर बच्चे की जान जा सकती थी। यह ज्यादा बुरा होता। ऐसा साफ तो नहीं लग रहा था कि गोरिल्ला बच्चे पर हमला करने वाला है लेकिन वह उग्र अवस्था में था, जिसमें वह बहुत ही खतरनाक हो जाता है।'

गोरिल्ला के आस पास का इलाका बंद हो चुका था घटना के समय
घटना शनिवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 4 बजे की है। शनिवार दोपहर में गोरिल्ला के आसपास का इलाका बंद हो चुका था कि पर्यटकों को चीख सुनाई दी। हराम्बे को 2015 में टेक्सास से सनसिनाटी लाया गया था। अधिकारियों ने बताया कि अगले आदेश तक गोरिल्ला क्षेत्र बंद रहेगा।  

चिड़ियाघर अभी भी सुरक्षित मान रहे है अधिकारी 
मेनार्ड ने कहा कि हालाकि जांच चल रही है, हम चिड़ियाघर को अभी भी सुरक्षित मान रहे हैं। चिड़ियाघर अधिकारियों  का मानना है कि बच्चा रेलिंग के नीचे से रेंगकर अंदर गया और फिर बाड़े में गिर गया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com