मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति धमाके में घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती: रिपोर्ट

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति और मौजूदा संसद अध्यक्ष मोहम्मद नशीद गुरुवार को एक संदिग्ध बम विस्फोट में घायल हो गये और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति धमाके में घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती: रिपोर्ट

यह विस्फोट मालदीव की राजधानी माले में हुई.

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति और मौजूदा संसद अध्यक्ष मोहम्मद नशीद (Mohamed Nasheed) गुरुवार को एक संदिग्ध बम विस्फोट में घायल हो गये और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह जानकारी अधिकारियों और निवासियों ने दी है.मालदीवियन डेमक्रेटिक पार्टी के एक अधिकारी ने एफपी को टेलीफोन कर बताया कि यह बम धमाका तब हुआ जब राजधानी माले में वो अपने कार अंदर बैठने जा रहे थे. अधिकारी ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह किसी तरह का एक विस्फोटक उपकरण है, जिसे संभवत: एक खड़ी मोटरसाइकिल पर व्यवस्थित किया गया था. इस विस्फोट में पूर्व राष्ट्रपति के साथ एक सुरक्षाकर्मी के घायल होने की भी सूचना है. 

“मां... उठो”: काबुल बम धमाके के बाद खून से लथपथ बच्चों की पुकार, VIDEO वायरल

माले के निवासियों का कहना है कि विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि पूरे राजधानी में सुना गया था.अप्रैल 2019 में चुनावों में अपनी पार्टी की शानदार जीत के बाद नशीद संसद अध्यक्ष बने थे.  2008 में पहला बहुदलीय चुनाव जीतने के बाद वह देश के पहले लोकतांत्रिक रूप से चुने गए राष्ट्रपति बने और 2012 तक रहें. इसके बाद आपराधिक आरोपों के बाद 2018 के राष्ट्रपति चुनाव लड़ने में असमर्थ थे.

हालाँकि, वह अपनी पार्टी से 2018 के राष्ट्रपति चुनावों में जीतने के बाद स्व-निर्वासित निर्वासन से देश लौट आए और फिर संसद में प्रवेश किया.  विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने हमले की कड़ी निंदा की.

काबुल में कार बम धमाके में 8 की मौत, संसद सदस्य खान मोहम्मद वारडाक घायल, हालत गंभीर


उन्होंने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि इस तरह के कायरतापूर्ण हमलों का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है. मेरे विचार और प्रार्थनाएँ राष्ट्रपति नशीद और इस हमले में घायल हुए अन्य लोगों और उनके परिवारों के साथ हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)