कोरोना महामारी के करीब 2 साल बाद इस आइलैंड में अब आया पहला केस

कुक आइलैंड  ( Cook Islands) में शनिवार को पहला कोरोना का मामला दर्ज हुआ है. यहां लगभग 17,000 लोग रहते हैं. यहां पर 96 प्रतिशत लोगों को कोरोना की दूसरी वैक्सीन लग चुकी है. 

कोरोना महामारी के करीब 2 साल बाद इस आइलैंड में अब आया पहला केस

कुक आइलैंड में आया कोरोना का पहला केस

वेलिंगटन:

पिछले लगभग दो साल से दुनिया के अधिकतर देश कोरोना महामारी (corona pandemic)  का दंश झेल रहे हैं. इन सबके बीच कुक आइलैंड  (Cook Islands) में शनिवार को पहला कोरोना का मामला दर्ज हुआ है. बता दें कि लगातार वैक्सीनेशन और पाबंदियों के पालन से कोरोना के मामले कम हुए हैं. कई देशों ने बाहर से आने वाले लोगों के लिए लगी पाबंदियों को हटा लिया है. साउथ पैसिफिक देश भी कोरोना के घटते मामलों को लेकर फिर से अपनी सीमाओं को खोलने की तैयारी में हैं. 

तमिलनाडु : कोरोना वैक्सीन नहीं तो होटल और मॉल्स में एंट्री नहीं, मदुरै कलेक्टर का आदेश

यहां लगभग 17,000 लोग रहते हैं. यहां पर टीकाकरण की दर सबसे ज्यादा है. 96 प्रतिशत लोगों को कोरोना की दूसरी वैक्सीन लग चुकी है.  प्रधानमंत्री मार्क ब्राउन (  Mark Brown ) ने एक बयान में कहा कि  गुरुवार को अपने परिवार के साथ फ्लाइट से आए एक 10 वर्षीय लड़क में वायरस का पता चला है. बताया जा रहा है कि लड़का न्यूजीलैंड से आया था. बता दें कि इस द्वीप ने कोरोना महामारी से बचाव को लेकर यात्राओं पर रोक लगा थी. लेकिन फिर 14 जनवरी को न्यूजीलैंड के साथ यात्रा शुरू करने की घोषणा की है. 

कर्नाटक में वैक्सीन नहीं तो थिएटर और मॉल्स में प्रवेश नहीं, विदेश भागा ओमिक्रॉन संक्रमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com