FIFA World Cup: जापानी टीम ने ऐतिहासिक मैच जीतने के बाद जीता दिल भी...इंटरनेट पर हो रही खूब तारीफ़

FIFA World Cup 2022: जापानी टीम अपने ड्रेसिंग रूम में जापानी और अरबी में थैंक-यू नोट लिख कर छोड़ गई और कुछ काग़ज़ की चिड़िया भी वहां बना कर रखी दिखाई दीं.   

FIFA World Cup: जापानी टीम ने ऐतिहासिक मैच जीतने के बाद जीता दिल भी...इंटरनेट पर हो रही खूब तारीफ़

FIFA World Cup 2022: जापानी टीम ने जर्मनी से मैच जीतने के बाद अपना ड्रेसिंग रूम किया साफ

कतर (Qatar) में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप मैच (FIFA World Cup Match) में जापान (Japan) ने जर्मनी (Germany) पर अपनी ऐतिहासिक जीत दर्ज की. जापान ने पहली बार जर्मनी को वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज मैज में हराया. इसके बाद जापानी फैन्स में खूब जश्न का माहौल था. हालांकि जापानी टीम, जिसे दुनिया की सबसे क्लासी टीम के तौर पर भी जाना जाता है, वह मैच ही नहीं, सोशल मीडिया पर दिल जीतने में भी कामयाब रही. जर्मनी से जीत के जश्न में झूमने की बजाए, उन्होंने अपना लॉकर रूम एकदम साफ किया.

 इस लॉकर रूम की फोटो शेयर करते हुए फीफा ने ट्विटर पर लिखा, "जर्मनी के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद, जापान के फैन्स ने स्टेडियम से कूड़ा उठाया, इतना ही नहीं जापानी टीम खलीफा इंटरनेशनल स्टेडिमम का चेंजिंग रूम भी ऐसे साफ करके गई. एक दम बेदाग."  

इस तस्वीर में दिखता है कि टॉवल,पानी की बॉटल, और बचे हुए खाने के डब्बे कमरे के बीच बने काउंटर पर करीने से रखे हुए हैं. जापानी टीम इसके साथ ही जापानी और अरबी में थैंक-यू भी लिख कर गई. कुछ काग़ज़ की चिड़िया भी वहां रखी दिखाई दीं.   

इस बीच मैच के बाद सफाई में हाथ बंटाने के लिए मशहूर जापानी फैन्स ने अपना यह रिवाज़ जारी रखा. जर्मनी से 2-1 से जीतने के बाद, जापानी फैन खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम के स्टैंड में आखिर तक रुके रहे. जीत की खुशी मनाने के लिए नहीं, बल्कि कूड़ा उठाने के लिए.  स्टेडियम खाली होने लगा, तब जापानी सपोर्टर हल्के नीले रंग के कूड़े के बैग निकाल कर उसमें फेंके गए, कप, बॉटल, खाने के रैपर और छोड़ दिए गए जर्मनी झंड़ों को  भरने लगे.  

इसी वजह से सोशल मीडिया यूज़र्स जापान के मूल्यों और वहां की संस्कृति से एक बार फिर प्रभावित हैं. एक यूज़र ने लिखा,.. जापान के फैन्स खेल देखने के बाद स्टेडियम की सफाई करके जाने के लिए जाने ही जाते हैं, लेकिन फीफा वर्ल्ड कप में जर्मनी को एक बड़े मैच में हराने के बाद जापान की टीम भी अपना ड्रेसिंग रूम साफ करके गई. इतना ही नहीं, वो अपने पीछे कागज पर थैंक्यू नोट्स लिख कर गए और ओरिगामी भी बना कर छोड़ गए.  एक अन्य ने लिखा, जब तमीज़ और काम की नैतिकता की बात आती है तो जापान को कोई नहीं हरा सकता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

जब किसी ने पूछा कि यह साफ-सफाई जापानी फैन्स का रिवाज़ क्यों बन गया है, तो एक ने जवाब में कहा,  "हम जापानी हैं.हम अपने पीछे कूड़ा नहीं छोड़ते, और हम उस जगह की इज्ज़त करते हैं."

Featured Video Of The Day

करीना पहुंचीं पापा रणधीर कपूर से मिलने