FBI ने भारतीय भगोड़े पर रखा 2 करोड़ का इनाम, हत्या के आरोप के बाद से फरार है भद्रेश कुमार

अमेरिकी संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने भद्रेश कुमार चेतनभाई पटेल की गिरफ्तारी में मदद करने या जानकारी के लिए ₹2.1 करोड़ तक के इनाम की घोषणा की है. वह एफबीआई की टॉपटेन भगोड़ा में से एक है.

FBI ने भारतीय भगोड़े पर रखा 2 करोड़ का इनाम, हत्या के आरोप के बाद से फरार है भद्रेश कुमार

FBI ने भारतीय भगोड़े पर रखा 250000 डॉलर यानी 2 करोड़ का इनाम का इनाम रखा है. आरोपी अमेरिका में पत्नी की हत्या के आरोप के बाद से फरार है. अमेरिकी संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने भद्रेश कुमार चेतनभाई पटेल की गिरफ्तारी में मदद करने या जानकारी के लिए ₹2.1 करोड़ तक के इनाम की घोषणा की है. वह एफबीआई की टॉपटेन भगोड़ा में से एक है.

चेतनभाई पटेल पर अपनी पत्नी पलक की हत्या करने का आरोप है, जब वे 2015 में हनोवर, मैरीलैंड में डंकिन डोनट्स में काम करते थे. उन्होंने कथित तौर पर दुकान के पीछे के कमरे में रसोई के चाकू से उस पर हमला किया, जिससे वह घायल हो गई. यह घटना रात की पाली में ग्राहकों की मौजूदगी में हुई और सीसीटीवी में कैद हो गई. फ़ुटेज में उसे, उस समय 24 वर्ष का, और उसकी पत्नी को दृश्य से गायब होने से पहले रसोई क्षेत्र में जाते हुए दिखाया गया था.

अब उन पर फर्स्ट-डिग्री हत्या, सेकेंड-डिग्री हत्या, फर्स्ट-डिग्री हमला, सेकेंड-डिग्री हमला और घायल करने के इरादे से खतरनाक हथियार सहित गंभीर आरोप हैं. अप्रैल 2015 में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था, जिसके बाद वह अभियोजन से बचने के लिए भाग गया.

एफबीआई के बाल्टीमोर फील्ड कार्यालय के प्रभारी विशेष एजेंट गॉर्डन बी जॉनसन ने उस समय एक बयान में कहा, "भद्रेशकुमार पटेल द्वारा कथित तौर पर किए गए अपराधों की बेहद हिंसक प्रकृति के कारण उन्हें एफबीआई की शीर्ष दस सूची में जगह मिली."

अधिकारी ने कहा था, "हमारे जांचकर्ताओं के चल रहे प्रयास, जनता की सहायता के साथ, भद्रेशकुमार पटेल को पकड़ने में मदद करेंगे. हम कभी नहीं भूलेंगे, और तब तक आराम नहीं करेंगे जब तक कि उसका पता नहीं लगा लिया जाए, पकड़ लिया जाए और न्याय के कटघरे में नहीं लाया जाए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
भारतीय राजनीति में 'Noob' कौन? : पीएम मोदी ने गेमर्स को दिया ऐसा जवाब, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा