एलन मस्क ने Twitter के सीईओ पराग अग्रवाल को भेजा था चेतावनी संदेश- रिपोर्ट

एलन मस्क ने पराग को ये मैसेज तब भेजा जब उनसे वित्तीय जानकारी मांगी गई. 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे से पीछे हटने का फैसला करने के बाद कुछ दिनों पहले ट्विटर ने मस्क पर मुकदमा दायर किया था.

एलन मस्क ने Twitter के सीईओ पराग अग्रवाल को भेजा था चेतावनी संदेश- रिपोर्ट

एलन मस्क और ट्विटर के बीच जारी विवाद में अब नया मोड़

वॉशिंगटन:

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और ट्विटर के बीच विवाद में कई मोड़ आ रहे हैं. नई रिपोर्टों के अनुसार, एलन मस्क ने ट्विटर की खरीदने वाली डील तोड़ने से पहले, 28 जून को ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को एक मैसेज भेजा. जिसमें उन्हें सूचित किया गया कि कंपनी के वकील वित्तीय विवरण के बारे में जानकारी मांगने के बाद "परेशानी पैदा करने" की कोशिश कर रहे थे. मस्क के मैसेज में कहा गया, "आपके वकील इस तरह की बातें कर के समस्या पैदा करना चाहते हैं और इसे रोका जाना चाहिए."  

एलन मस्क ने पराग को ये मैसेज तब भेजा जब उनसे वित्तीय जानकारी मांगी गई. 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे से पीछे हटने का फैसला करने के बाद कुछ दिनों पहले ट्विटर ने मस्क पर मुकदमा दायर किया था. द वर्ज के अनुसार, मस्क पर आरोप लगाते हुए मंगलवार को डेलावेयर के कोर्ट ऑफ चांसरी में मुकदमा दायर किया गया था. "ट्विटर ने मुकदमे में कहा कि मस्क कंपनी को पूर्व घोषित शर्तों पर खरीदने के लिए बाध्य हैं. मस्क ने इस महीने की शुरुआत में मस्क की टीम द्वारा ट्विटर को भेजे गए एक पत्र में 44 बिलियन अमरीकी डालर के ट्विटर खरीद सौदे को समाप्त करने की घोषणा की.

मस्क ने खरीद समझौते के कई उल्लंघनों के कारण सौदे को स्थगित करने का फैसला किया. अप्रैल में, मस्क ने ट्विटर के साथ 54.20 अमेरिकी डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर के लेनदेन में अधिग्रहण समझौता किया. हालांकि, मस्क ने अपनी टीम को ट्विटर के इस दावे की सत्यता की समीक्षा करने की अनुमति देने के लिए मई में सौदे को रोक दिया कि प्लेटफॉर्म पर 5 प्रतिशत से कम खाते बॉट या स्पैम हैं.

ये भी पढ़ें: "लाहौर में कदम रखते ही नम हुईं आंखें": 75 साल बाद पुश्तैनी घर देखने पाकिस्तान पहुंचीं 90 वर्षीय भारतीय महिला

सीएनएन ने ट्विटर के कानूनी, नीति और ट्रस्ट के प्रमुख विजया गड्डे को भेजे गए पत्र का हवाला देते हुए बताया कि जून में वापस, मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर विलय समझौते का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था और स्पैम और फर्जी खातों पर उसके द्वारा अनुरोधित डेटा प्रदान नहीं करने के लिए सोशल मीडिया कंपनी के अधिग्रहण को खत्म करने की धमकी दी थी. मस्क ने आरोप लगाया कि ट्विटर "सक्रिय रूप से उनके सूचना अधिकारों का विरोध कर रहा है और उन्हें विफल कर रहा है", जैसा कि सौदे में मेंशन है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बुर्कापाल हमले में 121 आदिवासी निर्दोष करार, दंतेवाड़ा की NIA कोर्ट का फैसला