विज्ञापन
This Article is From Aug 12, 2017

वेनेजुएला में 'लोकतंत्र बहाल' होने पर निकोलस मादुरो से बात करेंगे डोनाल्ड ट्रंप : व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा था कि मादुरो ने शुक्रवार को ट्रंप ने बात करने का अनुरोध किया.

वेनेजुएला में 'लोकतंत्र बहाल' होने पर निकोलस मादुरो से बात करेंगे डोनाल्ड ट्रंप : व्हाइट हाउस
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने कहा है कि 'वेनेजुएला में जितनी जल्दी लोकतंत्र बहाल' होगा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वेनेजुएला के नेता से बात करने के लिए राजी हो जाएंगे. वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने वेनेजुएला कांग्रेस के स्थान पर नई शक्तिशाली सभा का गठन किया और उसमें अपने वफादारों को शामिल किया है जिसे लेकर दुनियाभर में उनकी आलोचना हो रही है. व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा था कि मादुरो ने शुक्रवार को ट्रंप ने बात करने का अनुरोध किया. ट्रंप प्रशासन ने मादुरो और उनके कुछ सहयोगियों पर प्रतिबंध लगाए हैं तथा उन्हें अपने देश के विपक्ष को दबाने की कोशिश के कारण एक तानाशाह बताया है.

ये भी पढ़ें: वेनेजुएला: विपक्ष के नेता लियोपोल्डो लोपेज फिर से नजरबंद

इससे पहले शुक्रवार को ट्रंप ने यहां तक कहा था कि वह वेनेजुएला में बढ़ते राजनीतिक और आर्थिक संकट के जवाब में सैन्य विकल्पों पर विचार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: वेनेजुएला में संविधान सभा की बैठक स्थगित, चुनावी धोखाधड़ी की जांच शुरू

व्हाइट हाउस ने कहा कि जब से उन्होंने पद संभाला है ट्रंप, मादुरो पर अपने देश के संविधान का सम्मान करने, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने, राजनैतिक कैदियों को रिहा करने और मानवाधिकार उल्लंघन और अत्याचारों को रोकने पर दबाव बनान रहे हैं.

वीडियो: व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात


व्हाइट हाउस ने कहा, 'मादुरो सरकार ने इस क्षेत्र और दुनिया भर से की गई इस अपील पर ध्यान नहीं दिया. इसके बजाय मादुरो ने तानाशाही का रास्ता चुना.' उसने कहा, 'अमेरिका मादुरो सरकार द्वारा किए जा रहे दमन की स्थिति में वेनेजुएला के लोगों के साथ खड़ा है. वेनेजुएला में जितनी जल्दी लोकतंत्र बहाल होगा राष्ट्रपति ट्रंप वेनेजुएला के नेता से खुशी से बात करेंगे.'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com