विज्ञापन
This Article is From Aug 06, 2017

ट्रंप ने हफ्तों तक आलोचना करने के बाद अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस के प्रति दिखाई नरमी

ट्रंप ने न्यू जर्सी के बेडमिंस्टर में अपने गोल्फ क्लब से टि्वटर पर लिखा, ‘वाशिंगटन में कई सालों से हो रही लीक की घटनाओं के बाद यह देखना सुखद है कि अटॉर्नी जनरल कार्रवाई कर रहे हैं.

ट्रंप ने हफ्तों तक आलोचना करने के बाद अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस के प्रति दिखाई नरमी
फाइल फोटो
नई दिल्ली: अमेरिका में अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस को कमजोर बताकर सार्वजनिक रूप से हफ्तों तक उनकी आलोचना करने के बाद अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनके लिए कुछ नरम शब्दों का इस्तेमाल किया है. ट्रंप ने न्यू जर्सी के बेडमिंस्टर में अपने गोल्फ क्लब से टि्वटर पर लिखा, ‘वाशिंगटन में कई सालों से हो रही लीक की घटनाओं के बाद यह देखना सुखद है कि अटॉर्नी जनरल कार्रवाई कर रहे हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए कड़ा कदम बेहतर है.' सेशंस पिछले कुछ समय से सार्वजनिक तौर पर राष्ट्रपति के निशाने पर चल रहे थे क्योंक उन्होंने गत वर्ष के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच से खुद को अलग कर लिया था. ऐसा आरोप है कि ट्रंप के सहायकों ने रूस के साथ मिलीभगत कर चुनाव को अपने पक्ष में कराया था.

यह भी पढ़ें अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने दिए संकेत, पेरिस समझौते पर बदल सकते हैं राय

ट्रंप ने न्यूयॉर्क टाइम्स से कहा था कि अगर उन्हें पता होता कि सेशंस जांच से खुद को अलग कर लेंगे तो वह उन्हें कभी नियुक्त नहीं करते. ट्रंप ने टि्वटर पर सेशंस पर बरसते हुए उन्हें ‘बहुत कमजोर’बताया था. इन हमलों को सेशंस को इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने के रूप में देखा गया था. बहरहाल, अल्बामा के पूर्व सीनेटर के लिए ट्रंप ने तब नरमी दिखाई जब सेशंस ने मीडिया को गोपनीय या संवदेनशील जानकारी लीक करने वाले सरकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई करने के लिए हाई प्रोफाइल अभियान की शुरुआत की.

वीडियो देखें ः  जलवायु परिवर्तन सम्मेलन समाप्त


इनपुट : भाषा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com