विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

ट्रंप ने न्यूयॉर्क धोखाधड़ी मामले में अदालत पहुंचे, गैग ऑर्डर के बारे में की शिकायत

न्यायाधीश आर्थर एंगोरोन, जो न्यूयॉर्क सिविल धोखाधड़ी मुकदमे की देखरेख कर रहे हैं, उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में एक अदालत के क्लर्क का अपमान करने के बाद इस महीने पूर्व राष्ट्रपति पर एक सीमित प्रतिबंध का आदेश भी दिया था.

Read Time: 3 mins
ट्रंप ने न्यूयॉर्क धोखाधड़ी मामले में अदालत पहुंचे, गैग ऑर्डर के बारे में की शिकायत
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को अपने न्यूयॉर्क नागरिक धोखाधड़ी मुकदमे में कोर्ट पहुंचे और एक अलग मामले में न्यायाधीश द्वारा उन पर लगाए गए आंशिक प्रतिबंध आदेश के बारे में शिकायत की. दरअसल ट्रंप के पूर्व निजी वकील माइकल कोहेन को मंगलवार को मुकदमे में गवाही देनी थी, लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों का हवाला दिया था. नतीजतन उन्होंने अपनी उपस्थिति में देरी कर दी. 77 वर्षीय ट्रंप ने मैनहट्टन अदालत कक्ष में पहुंचते ही पत्रकारों से बात की.

ट्रंप ने कहा, "यह एक कट्टरपंथी, अटॉर्नी जनरल द्वारा की गई साजिश है." "यह एक धांधली का मुकदमा है," 2024 के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए सबसे आगे चल रहे ट्रंप ने यह भी झूठा दावा किया कि 2020 के अमेरिकी चुनाव को पलटने की साजिश के लिए वाशिंगटन में उनके मुकदमे की अध्यक्षता करने वाले संघीय न्यायाधीश ने उनका "बोलने का अधिकार" छीन लिया था. उन्होंने कहा, "मुझसे मेरी स्पीच छीन ली गई है." "मैं एक उम्मीदवार हूं जो पद के लिए रेस में हूं और मुझे बोलने की अनुमति नहीं है.

न्यायाधीश आर्थर एंगोरोन, जो न्यूयॉर्क सिविल धोखाधड़ी मुकदमे की देखरेख कर रहे हैं, उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में एक अदालत के क्लर्क का अपमान करने के बाद इस महीने पूर्व राष्ट्रपति पर एक सीमित प्रतिबंध का आदेश भी दिया था. ट्रंप को न्यूयॉर्क में मुकदमे में भाग लेने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन वह इसके पहले तीन दिनों में उपस्थित हुए और उन्होंने अपनी उपस्थिति का इस्तेमाल खुद को उनके राष्ट्रपति अभियान में हस्तक्षेप करने के लिए डेमोक्रेटिक साजिश के पीड़ित के रूप में दर्शाने के लिए किया है.

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल ने ट्रंप, उनके बेटों एरिक और डॉन जूनियर और ट्रंप ऑर्गनाइजेशन के अन्य अधिकारियों पर अधिक अनुकूल बैंक ऋण और बीमा शर्तें प्राप्त करने के लिए अपनी अचल संपत्ति के मूल्य में भारी वृद्धि करने का आरोप लगाया है. ट्रंप को व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद वर्गीकृत दस्तावेजों के कथित दुरुपयोग के लिए संघीय आरोपों का भी सामना करना पड़ा और उन पर दक्षिणी राज्य में 2020 के चुनाव परिणामों को पलटने की कोशिश के लिए जॉर्जिया में धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया.

ये भी पढ़ें : Israel-Hamas War LIVE Updates: गाज़ा के अस्‍पताल पर हमले में 500 की मौत, बाइडेन आज पहुंच रहे इज़रायल

ये भी पढ़ें : "पूरी तरह अस्वीकार्य": UN के मानवाधिकार प्रमुख ने की गाजा में अस्पताल पर हमले की निंदा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन में 4 जुलाई को आम चुनाव, 65% भारतीय वोटर PM ऋषि सुनक के खिलाफ, हार सकते हैं यॉर्कशायर सीट
ट्रंप ने न्यूयॉर्क धोखाधड़ी मामले में अदालत पहुंचे, गैग ऑर्डर के बारे में की शिकायत
पाकिस्तानियों के टारगेट पर विदेशों में रहने वाले भारतीय? तुर्किये और कंबोडिया में अपहरण के आरोप में पकड़े गए
Next Article
पाकिस्तानियों के टारगेट पर विदेशों में रहने वाले भारतीय? तुर्किये और कंबोडिया में अपहरण के आरोप में पकड़े गए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;