विज्ञापन
This Article is From Aug 03, 2017

डोनाल्ड ट्रंप ने नेशनल सिक्यॉरिटी काउंसिल के शीर्ष खुफिया डायरेक्टर एजरा कोहेन वाटनिक को बर्खास्त किया

वॉइट हाउस में चल रही उठापटक के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक शीर्ष खुफिया निदेशक और अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सहयोगी एजरा कोहेन वाटनिक को बर्खास्त कर दिया है.

डोनाल्ड ट्रंप ने नेशनल सिक्यॉरिटी काउंसिल के शीर्ष खुफिया डायरेक्टर एजरा कोहेन वाटनिक को बर्खास्त किया
डोनाल्ड ट्रंप ने एजरा कोहेन वाटनिक को बर्खास्त किया- फाइल फोटो
वॉशिंगटन: वॉइट हाउस में चल रही उठापटक के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक शीर्ष खुफिया निदेशक और अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सहयोगी एजरा कोहेन वाटनिक को बर्खास्त कर दिया है.

यह भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा, बेरोजगारी 17 वर्षों में सबसे कम

वॉइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘‘जनरल मैकमास्टर एनएससी के खुफिया निदेशालय के तहत एजरा कोहेन के नेतृत्व में अंजाम दिए गए अच्छे कार्यों की सराहना करते हैं. उन्होंने इस बार संकल्प लिया है कि इस काम को आगे ले जाने के लिए कुछ अलग किस्म के अनुभव उपयुक्त रहेंगे.’’

यह भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप ने रूस पर बैन लगाने से जुड़े बिल पर दस्तखत किए, चुनाव में दखल के आरोप

ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच आर मैकमास्टर कोहेन-वाटनिक को मार्च में उस समय हटाने वाले थे, जब उन्हें लेकर चिंताएं जाहिर की गई थीं लेकिन कोहेन-वाटनिक ने ट्रंप के शीर्ष सलाहकारों स्टीव बैनन और जेयर्ड कुशनेर से अपील की थी कि वे हस्तक्षेप करके उनकी नौकरी बचाएं.

वीडियो : मोदी की यात्रा से और मजबूत हुए भारत अमेरिकी संबंध
वॉइट हाउस के एक अधिकारी ने कोहेन-वाटनिक को दिए जाने वाले नए प्रभार की विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा, ‘‘जनरल मैकमास्टर इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि एजरा प्रशासन में राष्ट्रीय सुरक्षा संबंधी एक अन्य स्थिति में रहते हुए अहम योगदान कर सकेंगे.’’  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com