जेल में बंद विपक्षी नेताओं की सुरक्षा के लिए वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मडुरो जिम्मेदार : डोनाल्ड ट्रंप

जिन्हें सुरक्षा एजेंटों द्वारा उनके घर से उठाकर जेल भेजा गया है.  व्हाइट हाउस द्वारा मंगलवार देर रात जारी बयान में ट्रंप ने कहा कि विपक्षी नेताओं लियोपोल्दो लोपेज और एंटोनियो लेदेजमा को अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया है.

जेल में बंद विपक्षी नेताओं की सुरक्षा के लिए वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मडुरो जिम्मेदार : डोनाल्ड ट्रंप

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मडुरो दो प्रमुख विपक्षी नेताओं के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हैं, जिन्हें सुरक्षा एजेंटों द्वारा उनके घर से उठाकर जेल भेजा गया है.  व्हाइट हाउस द्वारा मंगलवार देर रात जारी बयान में ट्रंप ने कहा कि विपक्षी नेताओं लियोपोल्दो लोपेज और एंटोनियो लेदेजमा को अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया है और वे 'राजनीतिक बंदी' हैं. ट्रंप ने कहा, 'अमेरिका मडुरो की तानाशाही की कार्रवाई की निंदा करता है. लोपेज और लेदेजमा राजनीतिक बंदी हैं, जिन्हें शासन द्वारा अवैध तरीके से गिरफ्तार किया गया है.'  'फॉक्स' न्यूज ने ट्रंप के हवाले से बताया, 'अमेरिका मडुरो को व्यक्तिगत तौर पर लोपेज, लेदेजमा और अन्य जेल में बंद लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए जिम्मेदार मानता है. हम सभी राजनीतिक कैदियों की तत्काल और बिना शर्त रिहाई के अपने आग्रह को दोहराते हैं.'  सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के अनुसार, कई सप्ताह से घर में नजरबंद रहे वेनेजुएला के दो प्रमुख विपक्षी नेताओं लियोपोल्दो लोपेज और एंटोनियो लेदेजमा को कथित तौर पर भागने की योजना के आरोप में उनके घर से मंगलवार को हिरासत में लिया गया था.

यह भी पढ़ें :वेनेजुएला के 2 प्रमुख विपक्षी नेता हिरासत में

यह गिरफ्तारी अमेरिका द्वारा वेनेजुएला के राष्ट्रपति को तानाशाह करार देते हुए सोमवार को प्रतिबंध लगाने के बाद हुई, जिसके तहत अमेरिकी अधिकार क्षेत्र में आने वाली मडुरो की सभी परिसंपत्तियां जब्त कर ली गईं। इसके साथ, सभी अमेरिकी नागरिकों को उन संपत्तियों का सौदा करने पर भी रोक लगा दी गई.


Video : बाढ़ से तबाही

इनपुट : आईएनएस 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com