दोहरे आत्मघाती हमलों से दहला बगदादा, 38 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

हमलावरों ने तायरान चौराहे पर खुद को उड़ा लिया. तायरान चौराहा भीड़-भाड़ वाला कारोबारी केंद्र है जहां काम की तलाश में सुबह से ही दिहाड़ी मजदूर जुट जाते हैं.

दोहरे आत्मघाती हमलों से दहला बगदादा, 38 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

प्रतीकात्मक फोटो.

बगदाद:

मध्य बगदाद के भीड़-भाड़ वाले इलाके में हुए दो आत्मघाती हमलों में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए. इराक के स्वास्थ्य व पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. हमलावरों ने शहर के तायरान चौराहे पर खुद को उड़ा लिया. तायरान चौराहा भीड़-भाड़ वाला कारोबारी केंद्र है, जहां काम की तलाश में सुबह से ही दिहाड़ी मजदूर जुट जाते हैं.

यह भी पढ़ें : विस्फोट से दहल उठा काबुल, आत्मघाती हमले में 11 की मौत और 25 घायल

अधिकारियों ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि इस दोहरे विस्फोट में कम से कम 105 लोग घायल हो गए. इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय के प्रवक्ताओं ने हमले में क्रमश: 26 लोगों और कम से कम 16 लोगों के मारे जाने और दर्जनों लोगों के घायल होने की जानकारी दी थी. एंबुलेंस पहुंचने के बाद सुरक्षा बलों द्वारा इलाके में प्रवेश वर्जित कर दिया गया.

VIDEO : काबुल हवाईअड्डे के पास आत्मघाती विस्फोट, तीन की मौत


फिलहाल किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन यह इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा पूर्व में किए गए हमलों जैसा ही मालूम होता है. हमले ने इराकी राजधानी में रह रहे लोगों को हैरान कर दिया क्योंकि सुरक्षा बलों द्वारा बगदाद और अन्य इलाकों से आईएस आतंकियो को खदेड़े जाने के बाद इन हिस्सों में ऐसे हमले बहुत हद तक घट गए थे. इराकी और अमेरिकी अधिकारियों ने चेताया था कि इराकी सेना और अमेरिका नीत सैन्य गठबंधन द्वारा देश भर से इस्लामिक स्टेट समूह को उखाड़ फेंकने के बावजूद आईएस द्वारा इस तरह के हमले किए जा सकते हैं. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com