दुनियाभर के 27 देशों में ओमिक्रॉन वैरिएंट ने दी दस्तक, अमेरिका से दक्षिण कोरिया तक कहर 

दक्षिण अफ्रीका में नए 1100 मामलों में 90 फीसदी ओमिक्रॉन वैरिएंट के मरीज हैं. वहां 8561 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. इसके अलावा बोत्सवाना में 19, नीदरलैंड, पुर्तगाल और फ्रांस में 13-13, आस्ट्रेलिया में छह, ब्रिटेन और कनाडा में पांच-पांच ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले मिले हैं.

दुनियाभर के 27 देशों में ओमिक्रॉन वैरिएंट ने दी दस्तक, अमेरिका से दक्षिण कोरिया तक कहर 

संयुक्त राज्य अमेरिका से लेकर दक्षिण कोरिया तक यह वैरिएंट पहुंच चुका है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) बहुत तेजी से दुनियाभर में फैल रहा है. दो हफ्ते पहले दक्षिण अफ्रीका में इसका पहला मामला उजागर होने के बाद अब यह दुनियाभर के 27 देशों तक पहुंच चुका है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त राज्य अमेरिका से लेकर दक्षिण कोरिया तक यह वैरिएंट पहुंच चुका है.

बेहद संक्रामक वैरिएंट यात्रियों के जरिए इन देशों में पहुंचा है. दक्षिण अफ्रीका से अमेरिका लौटे एक शख्स को इस वैरिएंट से संक्रमित पाया गया है. यह अमेरिका का पहला केस है. इजरायल में भी ओमिक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि हुई है. संक्रमित व्यक्ति मालावी रोड से बस में सवार होकर तेल अवीव पहुंचा था. इटली में भी पहले मामले की पुष्टि हो चुकी है.

ओमिक्रॉन के खौफ के बीच इन देशों में जुर्माने और बैन के जरिये टीका न लगवाने वालों पर की जा रही सख्‍ती..

दक्षिण अफ्रीका में नए 1100 मामलों में 90 फीसदी ओमिक्रॉन वैरिएंट के मरीज हैं. वहां 8561 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. इसके अलावा बोत्सवाना में 19, नीदरलैंड, पुर्तगाल और फ्रांस में 13-13, आस्ट्रेलिया में छह, ब्रिटेन और कनाडा में पांच-पांच, हॉन्गकॉन्ग में चार, स्विटरजरलैंड में तीन, जर्मनी, नॉर्वे, ब्राजील और डेनमार्क में दो-दो ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले मिले हैं.

सऊदी अरब में सामने आया ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला

इसके अलावा बेल्जियम, चेक रिपब्लिक, आस्ट्रिया, स्पेन, स्वीडन, जापान, सउदी अरबिया और UAE में ओमिक्रॉन के एक-एक केस सामने आए हैं.

वीडियो: ओमिक्रॉन को लेकर सतर्कता, नई गाइडलाइन से एयरपोर्ट पर यात्रियों को लग रहा ज्‍यादा वक्‍त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com