विज्ञापन
This Article is From Apr 11, 2020

एक दिन में 2,000 से ज्यादा Coronavirus मौतें दर्ज करने वाला पहला देश बना अमेरिका, दुनियाभर में 1 लाख से ज्यादा लोगों की गई जान 

अमेरिका में कोरोनावायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या 18,586 पहुंच गई है. यह आंकड़ा इटली में हुई मौतों के काफी करीब पहुंच चुका है.

एक दिन में 2,000 से ज्यादा Coronavirus मौतें दर्ज करने वाला पहला देश बना अमेरिका, दुनियाभर में 1 लाख से ज्यादा लोगों की गई जान 
अमेरिका में Coronavirus से अब तक 18,000 से ज्यादा मौतें (प्रतीकात्मक तस्वीर)
वाशिंगटन:

अमेरिका में कोरोनावायरस (Covid-19) बीमारी से मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. अमेरिका शुक्रवार को पहला ऐसा देश बन गया जहां एक दिन में कोरोनावायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या 2,000 से अधिक रही. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में पिछले 24 में इस बीमारी से 2,108 लोगों की जान गई. भारत में भी कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इसे देखते हुए राज्य सरकारों ने कोरोना के कई हॉटस्पॉट को पूरी तरह से सील कर दिया है. 

अमेरिका में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 18,586 पहुंच गई है. यह आंकड़ा इटली में हुई मौतों के काफी करीब पहुंच चुका है. कोरोना से अब तक इटली सबसे ज्यादा प्रभावित है. वहां मृतकों की संख्या बढ़कर 18,849 हो गई है. अमेरिका में स्थानीय समयानुसार रात 8.30 बजे, कोरोना से संक्रमित मामलों की संख्या 496,535 पहुंच गई. पिछले 24 घंटों में 35,098 मामले सामने आए हैं.

द न्यूयॉर्क टाइम्स की ओर से संग्रहीत आंकड़ों के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, 101,000 से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है और कम से कम 16 लाख लोग इससे संक्रमित है. 177 देशों में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं. शुक्रवार को यमन में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया. वहीं, कोरोना से होने वाली मौतों के लिहाज से अमेरिका ने स्पेन को पीछे छोड़ दिया है. 

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 206 लोगों की मौत हो चुकी है और 6761 लोग इससे संक्रमित हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 896 मामले सामने आए हैं, जो अब तक सबसे ज्यादा हैं. वहीं 206 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा.       

वीडियो: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "सरकारी खर्च में हो कटौती"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com