विज्ञापन
This Article is From Apr 10, 2020

COVID-19: अमेरिका में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 15,774 हुई

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की तालिका के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 15 हजार के पार हो गई है. तालिका के अनुसार अमेरिका में अबतक 15,774 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 4,32,596 लोग इससे संक्रमित हैं.

COVID-19: अमेरिका में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 15,774 हुई
प्रतीकात्मक तस्वीर
वाशिंगटन:

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की तालिका के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 15 हजार के पार हो गई है. तालिका के अनुसार अमेरिका में अबतक 15,774 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 4,32,596 लोग इससे संक्रमित हैं. बता दें, विश्व भर में कोरोना से अभी तक 90,938 लोगों की मौत हो चुकी है. इन मौतों में से आधे से ज्यादा बुरी तरह प्रभावित इटली, स्पेन और अमेरिका से आए हैं. इटली में सबसे ज्यादा मौत हुई हैं, जहां 18,279 लोगों ने दम तोड़ा है. इसके बाद स्पेन में 15,238 लोगों ने दम तोड़ा है. अमेरिका में संक्रमितों की तादाद सबसे ज्यादा है. फ्रांस में 10,869 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है. वहीं दुनियाभर में अब तक आधिकारिक रूप से कोरोना वायरस के संक्रमण के 15,34,426 के मामलों की पुष्टि हुई है.

दूसरी ओर अमेरिका में कोविड-19 से कम से कम 11 भारतीयों की मौत हो गई है, जबकि 16 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण अमेरिका में अब तक 14,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि चार लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं. अमेरिका में घातक संक्रमण से जिन भारतीय नागरिकों की मौत हुई है, वे सभी पुरुष हैं, जिनमें से दस न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी क्षेत्र से हैं. मृतकों में से चार न्यूयॉर्क शहर में टैक्सी चालक बताए जा रहे हैं.

महाराष्ट्र में गुरुवार को Coronavirus से 25 लोगों की मौत, 229 नए मामले आए सामने- 1364 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

फ्लोरिडा में एक भारतीय नागरिक की कथित तौर पर कोरोनावायरस के कारण मौत हो गई. कैलिफोर्निया और टेक्सास राज्यों में अधिकारी कुछ अन्य भारतीय मूल के लोगों की राष्ट्रीयता का भी पता लगा रहे हैं.  इसके अलावा चार महिलाओं सहित 16 भारतीय को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और सभी पृथक वास में रह रहे हैं. उनमें से आठ न्यूयॉर्क से, तीन न्यूजर्सी से और बाकी टेक्सास और कैलिफोर्निया जैसे राज्यों से हैं. ये भारतीय उत्तराखंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों के रहने वाले हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com