विज्ञापन
This Article is From Apr 10, 2020

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत

चीन से शुरु हुए कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इसके संक्रमण के कारण दुनियाभर में शुक्रवार तक मरने वालों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गयी है.

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत
भारत सहित दुनिया भर में कोरोना का कहर
रोम:

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इसके संक्रमण के कारण दुनियाभर में शुक्रवार तक मरने वालों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गयी है. एएफपी की तरफ से जारी आंकड़ोंं के अनुसार दुनिया भर में मरने वालों की संख्या एक लाख को पार कर गयी है..दुनिया में करोड़ों लोग कोविड-19 महमारी के चलते जारी लॉकडाउन में घरों में कैद हैं. कोरोना संकट का असर अर्थव्यवस्था पर भी देखने को मिल रहा है. दुनिया की सभी बड़ी अर्थव्यवस्था आर्थिक मंदी की तरफ बढ़ रही है. अमेरिका जैसे देशों में भी लाखों लोगों के सामने रोजगार संकट उत्पन्न हो गया है. 

चीन में दिसम्बर में पहली बार कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद से 193 देशों और क्षेत्रों में 16 लाख 5250 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इन मामलों में से तीन लाख 31 हजार लोग ठीक हो चुके हैं.इधर भारत में भी इसका कहर बढ़ता ही जा रहा है देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 206 लोगों की मौत हो चुकी है और 6761 लोग इससे संक्रमित हैं. हर दिन कोरोना के आंकड़ों में इजाफा होता जा रहा है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 896 मामले सामने आए हैं, जो अब तक सबसे ज्यादा हैं. वहीं 206 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा. 

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: कोरोनावायरस का संकट अभी कितना और बढ़ेगा?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com