ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से हाहाकार, PM बोरिस जॉनसन ने फिर किया लॉकडाउन का ऐलान

COVID-19 New Strain : प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इंग्लैंड में लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया है. उन्होने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड के लगभग 56 मिलियन लोग पूर्ण लॉकडाउन में वापस लौटेंगे.

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से हाहाकार, PM बोरिस जॉनसन ने फिर किया लॉकडाउन का ऐलान

New Coronavirus Strain in UK : ब्रिटेन में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया गया (फाइल फोटो)

लंदन:

Lockdown: प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन में लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया है. उन्होने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड के लगभग 56 मिलियन लोग पूर्ण लॉकडाउन में वापस लौटेंगे. यह लॉकडाउन संभवतः फरवरी के मध्य तक लागू रहेगा ताकि तेजी से फैल रहे कोरोना के नए स्ट्रेन को रोका जा सके.अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन बुधवार से लागू हो जाएंगे. इसके तहत बुधवार से सभी स्कूल भी बंद हो जाएंगे. उनकी तरफ से यह घोषणा स्कॉटलैंड की तरफ से हुई घोषणा के बाद सामने आया है.

ब्रिटेन में कोरोनावायरस से सबसे अधिक मृत्यु दर के कारण आबादी की तीन-चौथाई लोग अर्थात 44 मिलियन, पहले से ही कठिन प्रतिबंधों को झेल रहे हैं.जॉनसन ने कहा कि सोमवार को कोविड से संक्रमित लगभग 27,000 लोग अस्पताल में थे जो पिछले साल अप्रैल में प्रकोप की पहली लहर के चरम से भी 40 प्रतिशत अधिक है.पिछले मंगलवार को 80,000 से अधिक लोग सिर्फ 24 घंटे में संक्रमित पाए गए थे.

कोरोना के नए स्ट्रेन पर कैसे कारगर रहेगी ‘कोवैक्सीन', विशेषज्ञों ने सरकार से पूछा सवाल

उन्होंने कहा कि देश के अधिकांश हिस्से पहले से ही प्रतिबंधों में हैं, यह स्पष्ट है कि हमें इस नए संस्करण को नियंत्रण में लाने के लिए और अधिक मेहनत करने की जरूरत है.साथ ही उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन भी पिछले लॉकडाउन की तरह ही है. जैसा मार्च के अंत से लेकर पिछले साल के जून तक लगाया गया था.

ब्रिटेन में 82 साल के बुजुर्ग ने ली ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन की पहली डोज, पहले चरण में...

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि लोग ज़रूरी कामों के लिए घर से बाहर निकल सकते हैं. जैसे- ज़रूरी सामान, ऑफ़िस जाने के लिए, अगर वर्क फ़्रॉम होम नहीं कर पा रहे हैं तो, एक्सरसाइज़, मेडिकल सहायता और घरेलू हिंसा से बचने के लिए बाहर निकल सकते हैं.

Video: भारत बायोटेक या सीरम इंस्टीट्यूट : किसकी वैक्सीन है बेहतर?


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com