VIDEO: "तुम इसे खरीद नहीं सकते": अपमान के बाद दुकानदार से नूडल्स खरीदे और कर दिये नष्ट

चीन में एक ग्राहक ने नूडल्स के सभी पैकेट खरीदने और उन्हें जमीन पर पटककर नष्ट करने के लिए 120 डॉलर (9,920 रुपये) का भुगतान किया.

VIDEO:

चीन में नूडल्स बेचने वाले एक स्ट्रीट वेंडर द्वारा अपमानित किए जाने के बाद एक व्यक्ति के रिएक्‍शन ने ऑनलाइन बहस छेड़ दी है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (एससीएमपी) के अनुसार, यह घटना शेडोंग प्रांत में हुई, जब अज्ञात व्यक्ति रात के बाजार में गया था. उन्होंने दुकानदार से कहा कि इंस्टेंट नूडल्स की एक कटोरी के लिए 14 युआन ($2 या 164 रुपये) बहुत महंगा है. विक्रेता ने समझाने की कोशिश की, लेकिन उस व्यक्ति ने पूछा कि नूडल्‍स में ऐसा क्‍या डाला जा रहा है? नूडल विक्रेता ने उसे बताया कि उसने एक अंडा और दो सब्जी के पत्तों का इस्‍तेमाल किया है. 

एससीएमपी की खबर के मुताबिक, शख्‍स ने कहा, "एक प्‍लेट नूल्‍डस को 14 युआन पर बेचना कितना जायज है? बहुत महंगा है, है ना?" ऐसे में विक्रेता ने उसे जवाब देने से इनकार कर दिया और उसे भगा दिया. लेकिन वह आदमी गया नहीं, और दुकानदार से महंगी कीमत पर नूडल्‍स बेचने का कारण पूछता रहा. 

विक्रेता का बेटा फिर खड़ा हुआ और ग्राहक पर चिल्लाया और कहा, "अगर तुम इसे खरीद नहीं सकते, तो यहां से चले जाओ." इससे ग्राहक क्रोधित हो गया और उसने नूडल्स के प्रत्येक पैकेट की कीमत पूछी और कहा कि वह सभी नूडल्स खरीदेगा.

चीनी वेबसाइट के अनुसार, इसके बाद उन्होंने 850 युआन ($120 या 9,920 रुपये) का भुगतान किया, फिर सभी नूडल्‍स के पैकेटों को जमीन फेंककर तोड़ दिया और अतिरिक्त पैसे भी दिये. 

इस शख्‍स ने नूडल्स विक्रेता से कहा, "आपका बेटे ने माफ़ी मांगी, लेकिन अब उसका कोई मतलब नहीं है. क्या मैं अपनी चीज़ों को तोड़ नहीं सकता?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घटना के वीडियो ने चीनी सोशल मीडिया पर चर्चा छेड़ दी है. चीनी सोशल मीडिया पर एक व्‍यक्ति ने कहा, "उसने तुम्हें डांटा, और तुमने उसे 850 युआन का इनाम दिया! क्या तुम ठीक हो?" वहीं, दूसरे  शख्‍स ने कहा, "इस शख्‍स में विवेक नहीं है."