ईरान में हिजाब विरोधी प्रदर्शनों के बीच सेलिब्रटी शेफ की जघन्य हत्या, सुरक्षा बलों पर लगे आरोप : रिपोर्ट

सोशल मीडिया (Social Media) पर कई उपयोगर्ताओं ने ईरानी अधिकारियों को शाहिदी की मौत के लिए ज़िम्मेदर ठहराया है लेकिन ईरान के अधिकारी शेफ की हत्या की जिम्मेदारी लेने से मना कर रहे हैं.

ईरान में हिजाब विरोधी प्रदर्शनों के बीच सेलिब्रटी शेफ की जघन्य हत्या, सुरक्षा बलों पर लगे आरोप : रिपोर्ट

शाहिदी के 20वें जन्मदिन से एक दिन पहले यह खबर आई

ईरान (Iran) में जारी हिजाब विरोधी प्रदर्शनों (Anti Hijab Protests) के बीच सेलब्रिटी शेफ महरशद शाहिदी (celebrity chef Mehrshad Shahidi) की कथित तौर पर ईरान की रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स सेना ने पीट-पीट पर हत्या कर दी.  शाहिदी को ईरान का जेमी ऑलिवर भी कहा जाता था. शाहिदी के 20वें जन्मदिन से एक दिन पहले यह खबर आई. उसकी "जघन्य" हत्या ने ईरान को शोक में डाल दिया है. शनिवार को हजारों लोग शाहिदी के अंतिम संस्कार में शामिल हुए. टेलीग्राफ के अनुसार, 19 साल के शाहिदी को एक विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किया गया और अरक शहर में रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स (Iran's Revolutionary Guard) ने उसे डंडों से पीट-पीट कर मार डाला. सिर पर लगी गहरी चोटों के बाद उसकी मौत हो गई. हालांकि शाहिदी के परिवार के कहा कि उनपर यह कहने के लिए दबाव डाला गया कि उनके बेटे की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई.  

ईरान के अधिकारी जबकि शेफ की हत्या की जिम्मेदारी लेने से मना कर रहे हैं. 7न्यूज़ के अनुसार, ईरान के चीफ जस्टिस अब्दुलमेहदी मौसावी ने यहां तक कहा कि उसकी बांह, सिर या पैर पर किसी चोट के कोई निशान नहीं मिले.  

हालांकि सोशल मीडिया पर कई उपयोगर्ताओं ने ईरानी अधिकारियों को शाहिदी की मौत के लिए ज़िम्मेदर ठहराया है. ईरानी-अमेरिकी लेखक, डॉ नीना अंसारी ने लिखा, मेहरशद शाहिदी बूट रेस्ट्राां में एक प्रतिभाशाली युवा शेफ था. उसे ईरान के सुरक्षा बलों ने निर्मम तरीके से मार डाला. कल वो अपना 20वां जन्मदिन मनाता. हम कभी नहीं भूलेंगे. हम कभी माफ नहीं करेंगे." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहिदी के रिश्ते में भाई होने का दावा करने वाले एक यूज़र ने कहा, "मेहरशाद शाहिदी, मेरे 19 साल के भाई की कल ईरान में हत्या हो गई. वो काम से घर लौट रहा था. तभी उस पर आंसूगैस का हमला हुआ. वह मोटरसाइकल से गिर गया और उसका अपहरण हो गया. बाद में उन्होंने परिवार से उसकी लाश ले जाने को कहा..."