विज्ञापन
This Article is From Aug 09, 2017

फ्रांस में कार ने सैनिकों को टक्कर मारी, छह व्यक्ति घायल

पेरिस शहर के बाहर गश्त कर रहे थे सैनिक, पुलिस ने दी जानकारी; दो सैनिकों की हालत गंभीर

फ्रांस में कार ने सैनिकों को टक्कर मारी, छह व्यक्ति घायल
प्रतीकात्मक फोटो.
पेरिस: पेरिस के बाहर गश्त कर रहे सैनिकों को बुधवार को एक कार ने जोरदार टक्कर मार दी जिसमें छह लोग घायल हो गए. इनमें से दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

उक्त जानकारी फ्रांस की राजधानी में मौजूद पुलिस ने दी. लेवालॉयस-पैरेट के उत्तरपश्चिमी नगर प्रांत में सुबह तकरीबन आठ बजे (भारतीय समयानुसार) हुई घटना के बाद से वाहन गायब है. पुलिस ने घटना को “स्पष्टत: इरादतन कृत्य” बताया है. फ्रांस नवंबर 2015 से आपातकाल की स्थिति में है और उसके सुरक्षा बलों पर हमलों का सिलसिला देखा जा सकता है, खासकर उन पर जो मुख्य पर्यटक स्थलों पर तैनात रहते हैं.

यह भी पढ़ें : जिहादियों से निपटने के लिए चाड को साधन मुहैया कराएगा फ्रांस

मनोवैज्ञानिक समस्याओं से जूझ रहे एक 18 वर्षीय लड़के को चाकू दिखाने के कारण शनिवार को एफिल टावर के पास से गिरफ्तार किया गया था. मामले से जुड़े सूत्रों ने एएफपी को बताया कि उसने जांचकर्ताओं को बताया था कि वह एक सैनिक को मारना चाहता था. फरवरी में हथियार से लैस एक व्यक्ति ने पेरिस के लोव्रे म्यूजियम पर गश्त कर रहे चार सैनिकों पर हमला कर दिया था जबकि अप्रैल में एक और उग्रावादी ने चैंप्स एलिसीज पर एक पुलिस वाले की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

यह भी पढ़ें : फ्रांस में आतंकवादी हमलों को देखते हुए लगाया गया आपातकाल नवंबर में हटेगा

जून में इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा बंधक बनाई गई 40 वर्षीय अल्जीरिया की डॉक्टोरेट छात्रा ने नोट्रे डेम गिरजाघर के बाहर कुल्हाड़ी से एक पुलिस वाले पर हमला किया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com