विज्ञापन
This Article is From Dec 11, 2015

कनाडा के बड़े शहरों पर आईएस के हमले के खतरे को देखते हुए अलर्ट जारी

कनाडा के बड़े शहरों पर आईएस के हमले के खतरे को देखते हुए अलर्ट जारी
ओटावा: इस्लामिक स्टेट चरमपंथी समूह द्वारा कनाडा के बड़े शहरों में आतंकी हमलों की साजिश रची जाने की चेतावनियों के बीच कनाडा को ‘‘चौकस’’ और ‘‘सतर्क’’ रखा गया है। यह जानकारी जनसुरक्षा मंत्री ने दी है।

अलर्टों की स्थिति में कोई बदलाव नहीं
राल्फ गूडेल ने संसद के बाहर संवाददाताओं को यह भी बताया, इस समय ऐसा कुछ नया या अलग नहीं है, जो कि कनाडा में सुरक्षा की स्थिति को प्रभावित कर सके। अलर्टों की स्थिति में भी कोई बदलाव नहीं है।

उन्होंने कहा, मुझे ऐसी कोई नई जानकारी नहीं मिली है, जो कि स्थितियों को बदलने वाली हो। यदि कुछ भी नया होता है तो हम निश्चित तौर पर कनाडा के लोगों को तत्काल इसके बारे में बताएंगे और उपयुक्त कदम उठाएंगे।

संदिग्ध जिहादियों की खोज
मंत्री का यह बयान दरअसल जिनेवा द्वारा कई संदिग्ध जिहादियों की खोज में शुरू किए गए अभियान के बाद आया है। ऐसा माना जाता है कि इन संदिग्ध जिहादियों के संपर्क आईएस समूह से हैं, जिसने वहां और उत्तरी अमेरिका में हमलों की धमकी दी थी। स्विट्जरलैंड के पत्रकारों द्वारा देखे गए एक पुलिसिया दस्तावेज में जिनेवा, शिकागो और टोरंटो को संभावित निशाने के रूप में सूचीबद्ध किया गया था।

सुरक्षाकर्मी की हत्या हुई थी
ओटावा में एक इस्लामी बंदूकधारी द्वारा एक सुरक्षाकर्मी की हत्या किए जाने के बाद से कनाडा में सुरक्षा अलर्ट का स्तर मध्यम बना हुआ है। उसने इसके बाद संसद पर धावा बोल दिया था। एक अन्य सैनिक अक्तूबर 2014 में ग्रामीण क्यूबेक में मारा गया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com