विज्ञापन
This Article is From Oct 23, 2016

कैमरून ट्रेन हादसा : मृतकों की संख्या 73 पहुंची

कैमरून ट्रेन हादसा : मृतकों की संख्या 73 पहुंची
ट्रेन में उसकी क्षमता, 600 से दोगुना से भी ज्यादा, 1,300 यात्री सवार थे
एसेका (कैमरून): कैमरून में शुक्रवार को हुए ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर कम से कम 73 हो गई है. बचावकर्मियों और अस्पताल कर्मियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को यात्रियों से भरी एक सवारी गाड़ी एसेका शहर के पास से पटरी से उतर गई थी.

बचावकर्मी शुक्रवार को हुए हादसे के बाद शनिवार को रेल की पटरी के साथ-साथ तलाश कर रहे थे, जिस दौरान उन्हें कई शव मिले. अधिकारियों ने मृतकों की संख्या 53 बतायी है, लेकिन संख्या बढ़ने की आशंका भी जतायी है, क्योंकि हादसे में करीब 600 लोग घायल हुए हैं.

बचावकर्मियों और अस्पताल के कर्मचारियों ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर जानकारी दी, क्योंकि उन्हें मीडिया से बातचीत करने का अधिकार नहीं था. ट्रेन में उसकी क्षमता, 600 से दोगुना से भी ज्यादा, 1,300 यात्री सवार थे.

यात्रियों से खचाखच भरी ट्रेन याओउंदे से दाउआला शहर जा रही थी. एक पुल के टूटने के बाद सड़क यातायात के बाधित होने के कारण ट्रेन में बहुत अधिक लोग सवार हो गए थे.

परिवहन मंत्री एडगर्ड एलेन मेबे नगोओ ने कहा कि राष्ट्रपति पॉल बिया ने घायलों को देश के दो प्रमुख शहरों में ले जाने का आदेश दिया है, क्योंकि एसेका के अस्पताल में क्षमता से 10 गुना लोग भर्ती हैं. एसेका अस्पताल में महज 60 बिस्तर हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com