विज्ञापन
This Article is From Apr 27, 2017

भारतीय नागरिक ने कॉल सेंटर घोटाले का जुर्म कबूला

भारतीय नागरिक ने कॉल सेंटर घोटाले का जुर्म कबूला
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
न्‍यूयॉर्क: अमेरिका में 28 साल के भारतीय नागरिक ने लाखों डॉलर के बहुचर्चित कॉल सेंटर घोटाला मामले में अपना जुर्म कबूल किया है. टेक्सास में रहने वाले अश्विनभाई चौधरी ने टेक्सास के अमेरिकी डिस्ट्रिक्‍ट कोर्ट के जज डेविड हिटनर के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया. उसे जुलाई 2017 में सजा सुनाई जाएगी.

उसने भारत स्थित कॉल सेंटर के जरिए टेलीफोन के माध्यम से धोखाधड़ी एवं धन शोधन योजनाओं के मामले में साजिश रचने का जुर्म कबूल किया. अभी तक धोखाधड़ी और धन शोधन योजनाओं में भूमिकाओं के लिये चौधरी समेत 50 से अधिक व्यक्तियों और भारत के पांच कॉल सेंटरों पर आरोप लगाए गए हैं.

इस मामले में दायर एक याचिका के अनुसार अप्रैल 2014 से अभी तक चौधरी इलिनोइस, जार्जिया, नेवादा, टेक्सास और देश भर में इस गिरोह के परिचालन दल के सदस्य के रूप में काम कर रहा था. चौधरी ने स्वीकार किया कि वह अक्सर अमेरिका और भारत स्थित सह-षड़यंत्रकारियों के इलेक्‍ट्रॉनिक पाठ्य संदेशों के निर्देश पर वह पूरे देश में घूमकर फिर से लोड करने वाले कार्ड खरीदते थे और अमेरिकी नागरिकों से संबंधित सूचनायें एकत्रित करते थे.

कॉल सेंटर घोटाला मामले में जुर्म स्वीकार करने वाला यह दूसरा भारतीय नागरिक है. इससे पहले भरत कुमार पटेल (43) अपना जुर्म कबूल कर चुका है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com