विज्ञापन
This Article is From May 05, 2013

ब्रिटिश संसद के डिप्टी स्पीकर पर दो युवकों के यौन शोषण का आरोप

लंदन: ब्रिटेन की संसद के निचले सदन के डिप्टी स्पीकर और कंजर्वेटिव पार्टी के समलैंगिक सांसद निजेल इवान्स को कथित रूप से 20 से 30 साल के बीच की उम्र के दो पुरुषों का बलात्कार एवं यौन शोषण करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया।

इवान्स पर लगे आरोपों के बाद पुलिस शनिवार को लंकाशायर के पेंडलटन में स्थित इवान्स के घर गई। कथित अपराधों के समय पीड़ितों की उम्र 20-30 साल के बीच थी। कहा जा रहा है कि ये घटनाएं जुलाई, 2009 और मार्च, 2013 में इवान्स के इसी घर में हुई थीं।

अधिकारियों ने घर की तलाशी ली और हाउस ऑफ कॉमन्स के डिप्टी स्पीकर इवान्स को हिरासत में ले लिया गया। उन्हें बाद में जमानत पर 19 जून तक के लिए रिहा कर दिया गया। समझा जा रहा है कि प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को 55-वर्षीय इवान्स की गिरफ्तारी के बारे में बता दिया गया है। इवान्स रिबल वैली सीट से सांसद हैं।

हाउस ऑफ कॉमन्स के स्पीकर जॉन बरकाउ ने शनिवार रात कहा, यह बहुत चौंकाने वाली घटना है। निजेल लोकप्रिय हैं और लोग उन्हें पसंद करते हैं। जो हुआ उस पर कोई विश्वास नहीं कर सकता। इवान्स ने अपने समलैंगिक होने की बात सार्वजनिक तौर पर स्वीकार की है। उन्होंने वर्ष 2010 में अपने समलैंगिक होने की बात बताई थी। इसी साल उन्हें हाउस ऑफ कॉमंस का डिप्टी स्पीकर बनाया गया था।

लंकाशायर पुलिस ने बताया, लंकाशायर के पेंडलटन में शनिवार को 55-वर्षीय एक व्यक्ति को बलात्कार और यौन शोषण के आरोपों को लेकर गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा, ये घटनाएं पेंडलटन में जुलाई, 2009 और मार्च, 2013 के बीच हुईं। हम इस तरह के सभी आरोपों को बहुत गंभीरता से लेते हैं और यह समझ सकते हैं कि पीड़ितों के लिए आगे आना कितना मुश्किल होता है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com