विज्ञापन
This Article is From Nov 25, 2021

संसद में स्तनपान कराने वाली ब्रिटिश सांसद को मिली बच्चा साथ ना लाने की हिदायत

ब्रिटेन की संसद में जारी डीबेट में अपने तीन माह के बच्चे को साथ लाने वाली सांसद स्टेला क्रीसी को एक अधिकारी ने ईमेल कर सोते हुए बच्चे को संसद में न लाने की हिदायत दे डाली.

संसद में स्तनपान कराने वाली ब्रिटिश सांसद को मिली बच्चा साथ ना लाने की हिदायत
ब्रिटेन की संसद में ​डीबेट में हिस्सा लेने पहुंची सांसद स्टेला क्रीसी अपने तीन माह के बच्चे को लेकर पहुंची थीं.
लंदन:

संसद में बैठने वाली सांसद एक मां भी हो सकती है, लिहाजा क्या उसे अपने बच्चे को सदन में लाना चाहिए या नहीं, यह एक बार फिर वाद-विवाद का विषय बन गया है. हाल ही ब्रिटेन की संसद में जारी डीबेट में अपने तीन माह के बच्चे को साथ लाने वाली सांसद स्टेला क्रीसी को एक अधिकारी ने ईमेल कर सोते हुए बच्चे को संसद में न लाने की हिदायत दे डाली. महिला सांसदों के लिए पूर्ण मातृत्व कवर की पेशकश करने के लिए अभियान चलाने वाली लेबर पार्टी की नेता स्टेला को मंगलवार को अपने तीन महीने के बेटे पिप को गोद में लेकर ​डीबेट में हिस्सा लेने के लिए चेतावनी दी गई. लंदन से सांसद स्टेला ने हाउस ऑफ कॉमन्स के एक अधिकारी की ओर से मिले ईमेल को ट्वीट किया और बताया कि बच्चे को संसद में ना लाने के लिए एक नियम का हवाला दिया गया है जिसके अनुसार "आपको बच्चे के साथ चैंबर में अपनी सीट नहीं लेनी चाहिए".

कोविड रोकने के लिए शारीरिक दूरी काफी नहीं: ब्रिटिश अध्ययन

उन्होंने शिकायत करते हुए कहा, "ऐसा लगता है कि सब संसदों की मां कहलाने वाली इस जगह में मां न तो दिखाई देती है और न ही सुनाई देती है." उधर हाउस ऑफ कॉमन्स की अध्यक्ष लिंडसे होयले ने सांसदों से कहा कि उन्हें अधिकारी की फटकार का पता नहीं है. हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा, "यह बहुत महत्वपूर्ण है कि शिशुओं और छोटे बच्चों के माता-पिता सदन के काम में पूरी तरह से भाग ले सकें." स्टेला ने कहा उन्हें यह सुनकर खुशी हुई.

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि जॉनसन इन सुधारों का समर्थन करते हैं लेकिन यह फैसला हाउस ऑफ कॉमन्स पर निर्भर है. गौरतलब है कि जॉनसन की पत्नी कैरी जल्द ही दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं. प्रवक्ता ने कहा, "हम चाहते हैं कि किसी भी परिस्थिति में कार्यस्थल आधुनिक और लचीला हो और 21वीं सदी के लिए फिट हो."

ब्रिटेन में कोविड बूस्टर खुराक के लिए बुकिंग शुरू

औपचारिक प्रतिबंध के बावजूद पहली भी कई सांसद ​डीबेट में बच्चों को साथ लाते रहे हैं. पूर्व लिबरल डेमोक्रेट नेता जो स्विनसन ने सबसे पहले 2018 में ऐसा किया था. लेबर पार्टी की सांसद एलेक्स डेविस-जोन्स ने ट्वीट किया कि जब 2019 में वो चुनी गईं थीं तब वह भी  स्तनपान करा रही थीं और होयले ने यह सुनिश्चित किया था कि वह हाउस ऑफ कॉमन्स या वेस्टमिंस्टर हॉल में अपने बच्चे को फीड करवा सकें. स्टेला अभी भी पि​प को स्तनपान करवाती हैं और इससे पहले वे अपनी बेटी को भी संसद में लेकर आती थीं.

स्टेला ने स्काय न्यूज से कहा, "पिप बहुत छोटा है, शायद मेरे कुछ सांसद सहकर्मी उससे ज्यादा शोर करते हैं. ऐसा बहुत बार होता है जब आप अपने बच्चे को अकेला नहीं छोड़ सकते." 

ब्रिटेन में 12 से 15 साल के बच्चों को दी जाएगी कोविड-19 वैक्सीन

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
संसद में स्तनपान कराने वाली ब्रिटिश सांसद को मिली बच्चा साथ ना लाने की हिदायत
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com