एक स्थानीय उपभोक्ता फोरम ने विमानन कंपनी ब्रिटिश एयरवेज को शहर के एक बुजुर्ग दंपति को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया है.
दंपति को पहले से अनुरोध करने के बाद भी लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर व्हीलचेयर मुहैया नहीं कराने के कारण कंपनी को मुआवजा देने का निर्देश दिया गया है.
जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम ने हाल ही में विमानन कंपनी को शिकायतकर्ताओं को हुयी ‘‘पीड़ा'' के लिए मुआवजा देने का निर्देश दिया. इसके अलावा दोनों को खर्च के रूप में दस-दस हजार रुपये के भुगतान का भी निर्देश दिया.
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दंपति ने नवंबर 2016 में फोरम से शिकायत की थी कि उनकी उम्र 70 साल से ज्यादा है और वे उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित हैं.
दंपति ने हीथ्रो हवाई अड्डे पर व्हीलचेयर की बुकिंग की थी, लेकिन हवाई अड्डा पहुंचने पर उन्हें आवश्यक सहायता प्रदान नहीं की गई थी और उन्हें खासी दूरी पैदल तय करनी पड़ी. इस वजह से उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट भी छूट गई.
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