रिपोर्टर के सवाल पर बिफरे ब्राजील के राष्ट्रपति, बोले- तुम्हारे मुंह पर घूंसे मारना चाहता हूं

ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जैर बोल्सनारो (Jair Bolsonaro) ने रविवार को एक पत्रकार को सबके सामने चेहरे पर पंच मारने की धमकी दे डाली.

रिपोर्टर के सवाल पर बिफरे ब्राजील के राष्ट्रपति, बोले- तुम्हारे मुंह पर घूंसे मारना चाहता हूं

जैर बोल्सोनारो ब्राजील के राष्ट्रपति हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ब्राजील के राष्ट्रपति ने की पत्रकार से बदसलूकी
  • बोले- तुम्हारे मुंह पर घूंसे मारना चाहता हूं
  • जैर बोल्सोनारो हैं ब्राजील के राष्ट्रपति
साओ पाउलो:

ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जैर बोल्सनारो (Jair Bolsonaro) ने रविवार को एक पत्रकार को सबके सामने चेहरे पर पंच मारने की धमकी दे डाली. पत्रकार ने उनसे एक योजना से जुड़े भ्रष्टाचार में उनकी पत्नी के लिंक के बारे में सवाल किया था. 'ओ ग्लोबो' के रिपोर्टर के सवाल का जवाब देते हुए राष्ट्रपति ने कहा, 'मैं तुम्हारे मुंह पर घूंसे मारना चाहता हूं.' रिपोर्टर एक समूह का हिस्सा था, जो ब्राजीलिया में मेट्रोपॉलिटन कैथेड्रल में अपनी नियमित रविवार की यात्रा के बाद जैर बोल्सनारो से मिला था. राष्ट्रपति द्वारा रिपोर्टर को धमकी दिए जाने के बाद वहां मौजूद अन्य पत्रकारों ने उनके खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. बोल्सनारो ने प्रदर्शन को दरकिनार किया और बगैर कुछ बोले वहां से निकल गए.

बताते चलें कि ओ ग्लोबो के पत्रकार ने मैगजीन (क्रूजो) में छपी एक खबर के आधार पर राष्ट्रपति से सवाल किया था. इस रिपोर्ट में ब्राजील की फर्स्ट लेडी मिशेल बोल्सनारो और एक रिटायर्ड पुलिस अफसर फैब्रिकियो क्यूरीज के लिंक को लेकर सवाल उठे थे. फैब्रिकियो राष्ट्रपति के दोस्त हैं और वह उनके बेटे फ्लावियो बोल्सनारो के पूर्व सलाहकार रह चुके हैं. फ्लावियो वर्तमान में सीनेटर हैं.

Coronavirus: भारत में कोविड-19 के मामले लगातार 12वें दिन ब्राजील और अमेरिका से ज्यादा

क्यूरीज और फ्लावियो एक योजना में कथित भ्रष्टाचार की जांच का सामना कर रहे हैं. राष्ट्रपति के छोटे बेटे के रियो डे जेनेरियो में रीजनल लॉ मेकर रहने के दौरान का यह मामला है. उस समय जैर बोल्सनारो राष्ट्रपति नहीं थे. मैगजीन में छपी रिपोर्ट के अनुसार, क्यूरीज ने मिशेल बोल्सनारो के बैंक अकाउंट में साल 2011 से लेकर 2016 तक फंड ट्रांसफर किया था. राष्ट्रपति की पत्नी ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है.

चीन का दावा, ब्राजील से आए चिकन विंग्स में मिला कोरोनावायरस

ओ ग्लोबो के पत्रकार को धमकाने के बाद संस्थान की ओर से एक बयान जारी करते हुए कहा गया, 'इस तरह की धमकी से पता चलता है कि जैर बोल्सनारो जनता के प्रति जवाबदेह होने के लिए एक लोक सेवक के कर्तव्यों के बारे में नहीं जानते हैं.'

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : ब्राजील को महंगा पड़ा बोल्सनारो की लापरवाही, खुद भी हुए पॉजिटिव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)