विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2012

हिना रब्बानी खार के 'इश्क' में पिता से 'विद्रोह' किया बिलावल भुट्टो ने?

Read Time: 4 mins
हिना रब्बानी खार के 'इश्क' में पिता से 'विद्रोह' किया बिलावल भुट्टो ने?
नई दिल्ली: चर्चा है कि पाकिस्तान की सबसे युवा विदेशमंत्री होने का रुतबा हासिल कर चुकी 35-वर्षीय हिना रब्बानी खार अब देश के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व प्रधानमंत्री बेनज़ीर भुट्टो के 24-वर्षीय बेटे बिलावल भुट्टो से जारी कथित प्रेम संबंधों को लेकर अपने पद से इस्तीफा दे सकती हैं। सोशल नेटवर्किंग मीडिया और कुछ वेबसाइटों के मुताबिक, हिना के इश्क में बिलावल के इस तरह दीवाना होने से जरदारी काफी खफा हैं, और वह हिना को बुलाकर अपने बेटे के साथ विवाहेतर संबंधों पर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

बांग्लादेशी टैब्लॉइड की वेबसाइट वीकलीब्लिट्ज़.नेट ने पश्चिमी खुफिया एजेंसियों की रिपोर्टों के हवाले से बताया है कि राष्ट्रपति के सामने इन रिश्तों का खुलासा उस वक्त हुआ था, जब हिना रब्बानी खार ने बिलावल को ईद-उल-फितर पर गुलदस्ते के साथ एक खत भेजा, जिसमें लिखा था, "कोई शक नहीं कि हमने काफी इंतज़ार कर लिया है, और क्या यह समय इंतज़ार को खत्म करने का नहीं है... ईद मुबारक..." बताया जाता है कि इसके बाद ही जरदारी ने हिना को तलब किया, लेकिन हिना ने बेहद सख्ती से जरदारी की आलोचना करते हुए उन्हें उनकी जाती जिन्दगी में दखलअंदाजी न करने की हिदायत की।

पाकिस्तानी विदेशमंत्री ने जरदारी द्वारा किए गए अनुचित व्यवहार की माफी न मांगने पर मंत्री पद के साथ-साथ देश में सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की सदस्यता से भी इस्तीफा देने की धमकी दी। बताया जाता है कि हिना ने जब इस मामले और जरदारी के व्यवहार की जानकारी बिलावल को दी, तब उन्होंने भी पीपीपी के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की तथा वर्ष के अंत तक देश छोड देने की धमकी दे डाली।

इंटरनेट पर चल रही चर्चाओं के मुताबिक जरदारी परिवार के सूत्रों ने बताया है कि बिलावल भुट्टो ने राजनीति से संन्यास लेने तथा वर्ष 2012 के अंत या अगले वर्ष की शुरुआत में देश छोडऩे का मन बना लिया है। इसी दौरान हिना रब्बानी खार के भी मंत्री पद से इस्तीफा दे देने की सम्भावना है। पिता-पुत्र में यह शीतयुद्ध प्रतिदिन जटिल रूप धारण करता जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ हिना भी अपने करोड़पति व्यवसायी पति फिरोज गुलजार से तलाक लेने को लेकर बातचीत कर रही हैं, जिससे उनकी दो बेटियां भी हैं।

वीकलीब्लिट्ज़.नेट के मुताबिक पीपीपी चेयरमैन बिलावल, विदेशमंत्री हिना रब्बानी से शादी करने की जिद पर अड़े हैं, जिसके चलते बिलावल और उनके पिता के बीच तनाव पैदा हो गया है। 19 नवंबर, 1977 को पैदा हुई हिना खुद भी पाकिस्तान के एक रसूखदार परिवार से ताल्लुक रखती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक जरदारी की नाराज़गी का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने खुफिया एजेंसियों का इस्तेमाल करते हुए गैलेक्सी टैक्सटाइल मिल द्वारा सात करोड़ रुपये के बिजली बिल घोटाले की खबर फैलवाई, जो हिना के पति और ससुर की कंपनी है।

हालांकि, कुछ सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों पर कुछ लोग इस खबर को झूठी, बेबुनियाद बताते हुए पब्लिसिटी स्टंट का दर्जा दे रहे हैं, लेकिन ट्विटर पर बिलावल और हिना के इश्क को लेकर खूब टिप्पणियां की जा रही हैं। समाचार में कितनी सच्चाई है, इसके बारे में ठोस जानकारी हिना या बिलावल की ओर से किसी आधिकारिक बयान के बाद ही पता चलेगी, लेकिन इंटरनेट पर इस प्रेमकहानी को लेकर खूब चुटीली टिप्पणियां पोस्ट किया जाना लगातार जारी है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;