विज्ञापन
Story ProgressBack

बिहार-झारखंड परिषद फिनलैंड ने जमकर मनाया बिहार दिवस और होली का जश्न

राजदूत रवीश कुमार ने कहा कि ये अवसर हमें हमारी जड़ों की याद दिलाते हैं और साथ ही हमारे समुदाय में एकता के बंधन को भी मजबूत करते हैं.

Read Time: 2 mins
बिहार-झारखंड परिषद फिनलैंड ने जमकर मनाया बिहार दिवस और होली का जश्न
फ़िनलैंड:

बिहार-झारखंड परिषद फ़िनलैंड ने 23 मार्च, 2024 को वां‎ता के कोटिसेउतुतालो में बिहार दिवस और होली का उत्सव मनाया. इस आयोजन में भारत के राजदूत रवीश कुमार और उनकी पत्नी रंजना रवीश मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए. ये उत्सव बिहार और झारखंड की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रमाण देता है, जो फ़िनलैंड के दिल में जीवंत हुई.

बिहार के ही रहने वाले भारतीय राजदूत रवीश कुमार की सहायता से इस संघ की स्थापना हुई थी. संघ निवासियों के बीच समुदाय और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को मजबूत करने के उद्देश्य से काम करता है. कार्यक्रम के दौरान राजदूत रवीश कुमार और बिहार झारखंड परिषद फ़िनलैंड की अध्यक्षा, कल्पना झा ने कई महत्वपूर्ण बातें कहीं.

Latest and Breaking News on NDTV

राजदूत रवीश कुमार ने कहा, "मुझे यहां फ़िनलैंड में बिहार दिवस और होली के उत्सव में आप सभी के उत्साह को देखकर अत्यधिक गर्व हो रहा है. ये अवसर हमें हमारी जड़ों की याद दिलाते हैं और साथ ही हमारे समुदाय में एकता के बंधन को भी मजबूत करते हैं."

अध्यक्षा कल्पना झा ने भी बिहार और झारखंड की सांस्कृतिक पहचान के महत्व को बढ़ावा देते हुए कहा कि "हमारी परिषद सांस्कृतिक आदान-प्रदान और सदस्यों के बीच एकता बढ़ाने के एक मंच के रूप में काम करती है. इस तरह के आयोजन हमारी परंपराओं को न केवल प्रदर्शित करते हैं, बल्कि हमें समुदाय के रूप में एक साथ आने का मौका भी देते हैं, जिससे सम्बंधों को मजबूत किया जा सकता है."

उत्सव में सभी लोगों ने स्वादिष्ट भारतीय भोजन का भी आनंद उठाया. समुदाय के प्रतिभागियों द्वारा मोहक नृत्य भी प्रस्तुत किया गया, जिसने होली और बिहार दिवस के आनंद में चार चांद लगा दिया.

बिहार झारखंड परिषद फ़िनलैंड ने सभी उपस्थित लोगों, स्वयंसेवकों, और प्रायोजकों का आभार जताया, जिन्होंने इस आयोजन की सफलता में योगदान दिया. ऐसे कार्यक्रम भारत और फ़िनलैंड के बीच मित्रता और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के बंधनों को और मजबूत करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन की नई सरकार में न्याय मंत्री बनीं पाकिस्तानी मूल की शबाना महमूद कौन हैं? भारत के लिए मायने 
बिहार-झारखंड परिषद फिनलैंड ने जमकर मनाया बिहार दिवस और होली का जश्न
अमेरिका के इस शहर में सो नहीं पा रहे लोग, एक कार बनी इसकी वजह
Next Article
अमेरिका के इस शहर में सो नहीं पा रहे लोग, एक कार बनी इसकी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;