विज्ञापन
This Article is From Jul 17, 2016

बांग्लादेश ने ढाका हमले के षडयंत्रकारियों की पहचान की

बांग्लादेश ने ढाका हमले के षडयंत्रकारियों की पहचान की
फाइल फोटो
ढाका: बांग्लादेश ने शनिवार को कहा कि उसने ढाका के कैफे आतंकवादी हमले और उसके कुछ दिन बाद हुए दूसरे हमले के षडयंत्रकर्ताओं की पहचान कर ली है। कैफे हमले में एक भारतीय समेत 20 लोगों की जान चली गयी थी।

गृहमंत्री असादुजम्मां खान ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ‘‘सरकार ने इन दोनों हमलों के षडयंत्रकर्ताओं की पहचान कर ली है और उन्हें इंसाफ के कठघरे में लाया जाएगा।’’ हालांकि उन्होंने जांच के हित में ब्योरा देने से इनकार कर दिया।

ढाका के गुलशन राजनयिक क्षेत्र में एक जुलाई को इस्लामिक आतंकवादियों ने एक रेस्तरां पर हमला किया था और भारतीय लड़की तारिशी जैन समेत 22 लोगों और दो पुलिस अधिकारियों को मार डाला था। मारे गए लोगों में 20 विदेशी नागरिक थे। वैसे छह संदिग्ध आतंकवादी भी कमांडो कार्रवाई में अगली सुबह मारे गए। सुरक्षा अधिकारियों ने बाद में कहा था कि उन्होंने इन छह संदिग्ध आतंकवादियों में पांच की पहचान की पुष्टि कर ली है।

इस वारदात के छह दिन बाद आतंकवादियों ने उत्तरी शलकिया में देश के सबसे बड़े त्योहार ईद की नमाज के दौरान पर हमला करने की कोशिश की। इस हमले में दो पुलिसकर्मी मारे गए। इस्लामिक स्टेट ने पहले कैफे हमले की जिम्मेदारी ली थी लेकिन सरकार ने कहा कि घरेलू जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश ने ही दोनों हमले किए।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com