'दुर्गा पूजा पंडालों पर हुए हमले पूर्व नियोजित, सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश', बांग्लादेश के गृह मंत्री

गृह मंत्री ने कहा कि पवित्र कुरान के कथित अपमान और उसके बाद कोमिला में हिंदुओं पर हमले पूर्व नियोजित थे और इसका उद्देश्य बांग्लादेश में सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाना था.

'दुर्गा पूजा पंडालों पर हुए हमले पूर्व नियोजित, सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश', बांग्लादेश के गृह मंत्री

सांप्रदायिक शांति को नष्ट करने की कोशिश : बांग्लादेश के गृह मंत्री ने कहा (फाइल फोटो)

ढाका:

बांग्लादेश (Bangladesh) में दुर्गा पूजा पंडालों पर हमले (Attack on Durga Puja Pavilions) को लेकर शेख हसीना सरकार ने सख्त रुख दिखाया है. इस बीच, बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने रविवार को दुर्गा पूजा पंडालों पर हमलों को 'पूर्व नियोजित' करार दिया और कहा कि इन हमलों का उद्देश्य बांग्लादेश में सांप्रदायिक सद्भाव को नष्ट करना था. ढाका ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, बुधवार को कोमिला में हुए हमलों के लिए सैकड़ों लोगों के नाम और अज्ञात लोगों के खिलाफ कई मामले दर्ज किए जाने के बाद गृह मंत्री का यह बयान आया. 

गृह मंत्री ने कहा कि पवित्र कुरान के कथित अपमान और उसके बाद कोमिला में हिंदुओं पर हमले पूर्व नियोजित थे और इसका उद्देश्य बांग्लादेश में सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाना था. उन्होंने कहा, "हमें ऐसा प्रतीत होता है कि किसी समूह द्वारा निहित स्वार्थों के लिए इसे उकसाया गया."

कोमिला घटना के पीछे के कारणों के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा, "हमें जब सारे सबूत जुटाने के बाद इसे सार्वजनिक करेंगे और जो लोग भी इसमें शामिल हैं उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी." उन्होंने कहा, "सिर्फ कोमिला में ही नहीं बल्कि रामू और नसीरनगर में भी सांप्रदायिक हिंसा के जरिए देश को अस्थिर करने का प्रयास किया गया था." 

खान ने कहा, "शनिवार रात से किसी घटना की सूचना नहीं मिली है. हमारे सुरक्षा बल खुफिया सूचना के आधार पर धैर्यपूर्वक काम कर रहे हैं. जो लोग सांप्रदायिक शांति को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं, वे सफल नहीं होंगे."


एक दुर्गा पूजा स्थल पर पवित्र कुरान के कथित अपमान के बारे में सोशल मीडिया पर खबर आने के बाद बुधवार को बांग्लादेश में कई जगहों पर सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई. दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़ की कई घटनाएं सामने आई हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: J&K में आतंकियों के निशाने पर गैर-कश्मीरी, दो प्रवासी मजदूरों की हत्या